बीएचयू के महिला महाविद्यालय की रासेयो की स्वयंसेविकाएं लोगों को करेंगी कोरोना टीका के प्रति जागरूक

काशी हिंदू विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना की विभिन्न इकाइयों के स्वयंसेवक एवं कार्यक्रम अधिकारियों ने महिला महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के इस शिविर में स्वयंसेवकों के बीच टीका संबंधी विभिन्न भ्रांतियों को दूर किया। इसके बाद स्वयंसेवकों को टीकाकरण अभियान को जन-जन तक जाकर सफल बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:16 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:16 PM (IST)
बीएचयू के महिला महाविद्यालय की रासेयो की स्वयंसेविकाएं लोगों को करेंगी कोरोना टीका के प्रति जागरूक
स्वयंसेवकों के बीच टीका संबंधी विभिन्न भ्रांतियों को दूर किया।

वाराणसी, जेएनएन। ‘कोरोना को हराना है’ भारत सरकार के इस संकल्प के साथ खड़ी नजर आईं रविवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय के महिला महाविद्यालय की छात्राएं। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम से जुड़ी छात्राओं ने एक दिवसीय शिविर में विश्वविद्यालय के आसपास के ग्रामीण परिक्षेत्र के निवासियों को कोरोना से बचने और बचाने के लिए टीका लगाने के लिये प्रोत्साहित किया। इसके पूर्व महाविद्यालय परिसर में महान समाज सुधारक ज्योतिबा फूले की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत भारत सरकार के निर्देशानुसार टीका उत्सव का शुभारंभ भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. अशोक श्रोती ने किया।

शिविर में स्वयंसेवकों के बीच टीका संबंधी विभिन्न भ्रांतियों को दूर किया

डॉ. श्रोती समेत विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना की विभिन्न इकाइयों के स्वयंसेवक एवं कार्यक्रम अधिकारियों ने महिला महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के इस शिविर में स्वयंसेवकों के बीच टीका संबंधी विभिन्न भ्रांतियों को दूर किया। इसके बाद स्वयंसेवकों को टीकाकरण अभियान को जन-जन तक जाकर सफल बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। अध्यक्षता करते हुए काशी हिंदू विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ. बाला लखेंद्र ने बताया कि टीका उत्सव 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा। इसमें स्वयंसेवक अपने घर परिवार और जरूरतमंदों को टीका लगाने के लिए न सिर्फ प्रोत्साहित करेंगे, बल्कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से लेकर टीका स्थल तक पहुंचाने और लगवाने में हर तरह की सहायता भी करेंगे। शिविर में स्वयंसेवकों को कोरोना के बढ़ते हुए खतरे से आगाह करते हुए उन्हें मास्क लगाने, बार-बार साबुन से हाथ धोने और सामाजिक दूरी का पालन करने की विशेष हिदायत दी गई। अतिथियों का स्वागत महाविद्यालय रासेयो की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अपाला शाह ने किया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुपर्णा बोस ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर सबने कोरोना संक्रमण की रोकथाम और टीकाकरण कार्यक्रम के लिए जन समुदाय को जागरूक करने का संकल्प लिया गया।

chat bot
आपका साथी