वाराणसी में अब दिव्यांगजन व्हीलचेयर पर मारते दिखेंगे छक्का-चौका, कल सिगरा स्‍टेडियम में होगा आयोजन

काशी के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिव्यांगजन व्हीलचेयर में चौका छक्का मारते नजर आएंगे। दिव्यांग बंधु डॉक्टर उत्तम ओझा के प्रयत्नों से यह प्रतियोगिता पांच मार्च वाराणसी स्थित संपूर्णानंद सिगरा स्टेडियम में संपन्न होगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 04:23 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 04:23 PM (IST)
वाराणसी में अब दिव्यांगजन व्हीलचेयर पर मारते दिखेंगे छक्का-चौका, कल सिगरा स्‍टेडियम में होगा आयोजन
वाराणसी में अब दिव्यांगजन व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन पांच मार्च को होगा।

वाराणसी, जेएनएन। काशी के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिव्यांगजन व्हीलचेयर में चौका छक्का मारते नजर आएंगे। दिव्यांग बंधु डॉक्टर उत्तम ओझा के प्रयत्नों से यह  प्रतियोगिता पांच मार्च वाराणसी स्थित संपूर्णानंद सिगरा स्टेडियम में संपन्न होगी।

दिव्यांग बंधु डॉक्टर उत्तम ओझा ने इस  टूर्नामेंट के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए कहा कि टूर्नामेंट में दो टीमें पैरा संभव स्पोर्ट एकेडमी एवं किंग आफ मीरजापुर की टीम भाग लेगी इन दोनों टीमों में पूर्वांचल के लगभग सभी जिलों के दिव्यांग खिलाड़ी भाग लेंगे उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ संजय चौरसिया ने बताया कि छोटे लाल पांडेय एवं भारत भूषण को संयोजक और  सह संयोजक नियुक्त किया गया है यह टूर्नामेंट पूर्व विधायक राजित प्रसाद यादव  की  स्मृति में आयोजित की जा रही है संयोजक छोटेलाल पाण्डेय  ने बताया कि अगर यह प्रतियोगिता सफल होती है इसका  विस्तार देकर राज्य एवं अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित की जाएगी। कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉक्टर तुलसीदास काशियाना  फाउंडेशन के अध्यक्ष सुमित सिंह एवं डॉक्टर सुनील मिश्रा सहयोग कर रहे। प्रतियोगिता का आयोजन उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के बैनर तले किया जा रहा है

chat bot
आपका साथी