बीएचयू के अब चौथे वार्ड में भी ब्लैक फंगस के लक्षण वाले मरीजों की भर्ती शुरू

ब्लैक फंगस के छह नए मरीजों के साथ यहां पर अभी तक 175 मरीज आ चुके हैं। इसमें से 40 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 10 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं। फिलहाल 125 मरीजों का उपचार चल रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:40 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 01:39 PM (IST)
बीएचयू के अब चौथे वार्ड में भी ब्लैक फंगस के लक्षण वाले मरीजों की भर्ती शुरू
पोस्ट कोविड ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है।

वाराणसी, जेएनएन। पोस्ट कोविड ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। पूर्वांचल के एम्स कहे जाने वाले चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में ब्लैक फंगस के मरीज लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। अब तो यहां के चौथे वार्ड में भी मरीजों की भर्ती शुरू हो गई है।

यानी आयुर्वेद विभाग क्षेत्र में स्थित लगभग सभी वार्ड अब पोस्ट कोविड ब्लैक फंगस के मरीजों के उपचार के लिए उपयोग होने लगा है। ऐसे में अगर इसी तरह मरीज बढ़ते रहे तो एसएस अस्पताल के मुख्य वार्डों में भी जगह बनानाी पड़ सकती है।

मई में ब्लैक फंगस के मरीज यहां आने लगे। इसके लिए आयुर्वेद विभाग भवन स्थित चेस्ट वार्ड में पहला पोस्ट कोविड वार्ड शुरू किया गया। इसमें 40 बेड हैं। सभी बेड पर ऑक्सीजन की पाइप लाइन से सप्लाई है। वहीं इसके भरने के बाद पास में ही स्थित चरक पुरुष वार्ड में भी मरीजों की भर्ती शुरू हो गई। इसमें 48 बेड हैं, लेकिन इसमें ऑक्सीजन की पाइप लाइन से आपूर्ति नहीं है। वहीं इस वार्ड के भरने के बाद भूतल पर स्थित चरक महिला वार्ड में मरीजों की भर्ती शुरू हो गई, लेकिन पिछले दिनों यह भी भर गया।

अब सुश्रुत वार्ड में भी ब्लैक फंगस के मरीजों की भर्ती शुरू हो गई है। मालूम हो कि यहां बुधवार को ब्लैक फंगस के छह नए मरीजों के साथ यहां पर अभी तक 175 मरीज आ चुके हैं। इसमें से 40 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 10 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं। फिलहाल 125 मरीजों का उपचार चल रहा है। चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता का कहना है कि अगर मरीज बढ़े तो भी अस्पताल में बेड की कमी नहीं होने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी