अब इस ट्रेन में दिखेगी ऐतिहासिक स्थलों की झलक, सफर पहले की तुलना में और होगा बेहतर

Indian Railway वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस अब बदले हुए कलेवर और साज-सज्जा के साथ पटरी पर लौटेगी। ट्रेन के रैक को उत्कृष्ट प्रोजेक्ट के तहत सुसज्जित किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 10:15 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 10:15 AM (IST)
अब इस ट्रेन में दिखेगी ऐतिहासिक स्थलों की झलक, सफर पहले की तुलना में और होगा बेहतर
अब इस ट्रेन में दिखेगी ऐतिहासिक स्थलों की झलक, सफर पहले की तुलना में और होगा बेहतर

लखनऊ/वाराणसी, जेएनएन। Indian Railway लॉकडाउन से पहले शीतकालीन मौसम से ही निरस्त चल रही वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस अब बदले हुए कलेवर और साज-सज्जा के साथ पटरी पर लौटेगी। ट्रेन के रैक को उत्कृष्ट प्रोजेक्ट के तहत सुसज्जित किया गया है। पूरी ट्रेन पीले रंग में दिखेगी।

वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस में जनरल व स्लीपर के साथ एसी थर्ड व एसी फस्र्ट की भी बोगी लगती है। कायाकल्प के तहत इसके शौचालय के साथ गैलरी व सीटों पर विनायल रैपिंग की गई है। कई ऐतिहासिक स्थलों की पेंटिंग भी लगाई गई हैं। रेलवे ने इस सब पर करीब 60 लाख रुपये खर्च किए हैं। डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि इस ट्रेन में अब सफर और बेहतर होगा। वहीं, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी उत्तर रेलवे दीपक कुमार ने बताया कि फिलहाल, वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन कब से होगा, इस बाबत अब तक कोई अधिकृत जानकारी नहीं मिली है लेकिन उम्मीद है कि अविलंब ही इस ट्रेन का परिचालन जनसेवा में शुरू होगा। कायाकल्प के तहत ट्रेन को सुंदर बनाया जा रहा है।

खबर के बाद सतर्क हुआ रेल प्रशासन

वहीं मंडुआडीह रेलवे स्टेशन से चली शिवगंगा में सवार एक यात्री की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर महामना से जाना था, गलती से पहुंची शिवगंगा ट्रेन में, के बाद शुक्रवार को रेल प्रशासन सतर्क हो गया। सभी यात्रियों के टिकट की गहन चेकिंग के उपरांत उन्हेंं स्टेशन परिसर में जाने दिया जा रहा था। रानीबाग दिल्ली निवासिनी एक युवती जिसे महामना एक्सप्रेस से दिल्ली जाना था लेकिन वह भूलवश मंडुआडीह स्टेशन पर अपना ई टिकट चेक करवाकर शिवगंगा एक्सप्रेस में बैठ गयी थी।

शिवगंगा से आए 1439 व गए 689 यात्री

दिल्ली से मंडुआडीह आने वाली 02560 शिवगंगा ट्रेन में शुक्रवार को 1439 यात्री मंडुआडीह स्टेशन पर पहुंचे। थर्मल स्कैनिंग कर उन्हेंं स्टेशन परिसर से बाहर भेजा गया। शुक्रवार की शाम मंडुआडीह से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की दो लाइन लगवाकर प्रवेश दिया गया। कुल 689 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुआ।

chat bot
आपका साथी