विमान यात्रा के साथ अब कोविड-19 इंश्योरेंस भी, यात्रियों की सुविधा के लिए स्पाइसजेट एयरलाइंस ने किया लांच

कोरोना संक्रमण में विमान यात्रियों की सुविधा के लिए निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने कोविड-19 इंश्योरेंस लांच किया है। इससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 02:08 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 02:17 PM (IST)
विमान यात्रा के साथ अब कोविड-19 इंश्योरेंस भी, यात्रियों की सुविधा के लिए स्पाइसजेट एयरलाइंस ने किया लांच
विमान यात्रा के साथ अब कोविड-19 इंश्योरेंस भी, यात्रियों की सुविधा के लिए स्पाइसजेट एयरलाइंस ने किया लांच

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण में विमान यात्रियों की सुविधा के लिए निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने कोविड-19 इंश्योरेंस लांच किया है। विमान यात्रा के बाद 15 दिनों तक यदि यात्री में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जाते हैं तो उनके इलाज सहित अन्य सभी खर्च एयरलाइंस उठाएगी। एयरलाइंस का मानना है कि ऐसा करने से यात्रियों को सुविधा होगी, वहीं यात्रियों की संख्या में भी इजाफा होगा। एयरलाइंस के यूपी सेल्स हेड राहुल सिंह ने बताया कि विमान यात्रा के दौरान यदि कोई यात्री कोरोना संक्रमित होता है तो उसकी मदद करना जरूरी है।

सबसे कम 443 रुपये का प्रीमियम

कई ऐसे लोग हैं जो खर्च नहीं उठा पाते हैं। इसका लाभ लेने के लिए टिकट बुकिंग के समय ही यात्रियों को पॉलिसी से संबंधित रुपये अलग से जमा करने पड़ेंगे। कुछ के प्रीमियम कम हैं जिसमें सबसे कम 443 रुपये का है, जिसे लेने वाले यात्री को संक्रमित होने पर 50 हजार तक का खर्च एयरलाइंस उठाएगी। सबसे महंगा प्रीमियम 1564 रुपये का है जिसमें तीन लाख तक का खर्च एयरलाइंस वहन करेगी। उन्होंने बताया कि विमान यात्रा के दौरान कई यात्रियों के अंदर कोरोना संक्रमण को लेकर डर बना रहता है।

यात्रा करने के 15 दिनों तक यदि यात्री संक्रमित होता है तो मिलेगा लाभ

ऐसे में इस इंश्योरेंस के द्वारा उनका डर जहां समाप्त होगा, वहीं उनके इलाज में आने वाला खर्च एयरलाइंस उठाएगा। विमान से यात्रा करने के 15 दिनों तक यदि यात्री कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो ही उसे इसका लाभ मिलेगा। एयरलाइंस द्वारा यात्रियों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। यह इंश्योरेंस पॉलिसी जरूरी नहीं है, यदि यात्री चाहेंगे तभी यह पॉलिसी ले सकेंगे। चूंकि कोरोना काल में विमान सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई है ऐसे में यह कदम यात्रियों के लिए आकर्षक साबित हो सकता है। कम या‍त्रियों के आने से वाराणसी में कई विमानन कंपनियां का खर्चा तक नहीं निकल पा रहा है।

chat bot
आपका साथी