वाराणसी जिला पंचायत के अधूरे 55 कार्यों को पूर्ण न कराने पर दो दर्जन से अधिक ठेकेदारों को नोटिस

वाराणसी जिला पंचायत से प्रस्तावित 55 अधूरे कार्यो को पूरा करने के लिए जिलाधिकारी ने 19 जून डेटलाइन तय की है। इसी क्रम में अपर मुख्य अधिकारी की ओर से दो दर्जन से अधिक ठेकेदारों को नोटिस जारी किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:40 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:40 AM (IST)
वाराणसी जिला पंचायत के अधूरे 55 कार्यों को पूर्ण न कराने पर दो दर्जन से अधिक ठेकेदारों को नोटिस
वाराणसी जिला पंचायत के अधूरे 55 कार्यों को पूर्ण न कराने पर दो दर्जन से अधिक ठेकेदारों को नोटिस दिया।

वाराणसी, जेएनएन। जिला पंचायत से प्रस्तावित 55 अधूरे कार्यो को पूरा करने के लिए जिलाधिकारी ने 19 जून डेटलाइन तय की है। इसी क्रम में अपर मुख्य अधिकारी की ओर से दो दर्जन से अधिक ठेकेदारों को नोटिस जारी किया गया है। साथ ही हिदायत दी गई है कि तय अवधि में कार्य पूरा न होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। फर्म को काली सूची में डालते हुए लाइसेंस तक निलंबित किए जा सकते हैं।

बताया जा रहा है कि वित्तीय वर्ष 2016-17 के 90 कार्यों में से 28 डीएम के निर्देश के क्रम में पूरे कराए जा चुके हैं। हालांकि इसमें से कई का भुगतान जिला पंचायत की ओर से नहीं किया गया है। डीएम ने इस बाबत भी निर्देशित किया था कि कार्य अगर पूर्ण है। जांच में सही है तो तत्काल भुगतान किया जाए । ठेकेदारों का आरोप है कि इस पर अमल नहीं किया जा रहा है। इसी क्रम में वित्तीय वर्ष 2018-19 के 203 कार्यों में सिर्फ 35 का भुगतान किया गया है।

डीएम के निर्देश के क्रम में हाल ही में जिला पंचायत की ओर से अब तक प्रखर इंटर प्राइजेज समेत तीन फर्म को ब्लैक लिस्टेड किया गया है। अब इन ठेकेदारों के चरित्र प्रमाण पत्र निरस्तीकरण की कार्यवाही की तैयारी है। पांच फर्म की जमानत राशि जब्त करके काम भी रोक दिया गया है। जिला पंचायत की ओर से की गई कार्रवाई से ठेकेदार नाराज हैं। ठेकेदारों का कहना है कि जिन परियोजनाओं का काम पूर्ण है, जिला पंचायत भुगतान करें ताकि अधूरे कार्य को तत्काल पूरा कराया जा सके।

chat bot
आपका साथी