भदोही में सावन भर कांवरियों के लिए सुरक्षित होगा हाईवे का उत्तरी लेन Bhadohi news

सावन मेला की तैयारी को लेकर सोमवार को देर शाम जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद और पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने हाइवे का जायजा लिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 24 Jun 2019 09:19 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2019 01:28 PM (IST)
भदोही में सावन भर कांवरियों के लिए सुरक्षित होगा हाईवे का उत्तरी लेन Bhadohi news
भदोही में सावन भर कांवरियों के लिए सुरक्षित होगा हाईवे का उत्तरी लेन Bhadohi news

भदोही, जेएनएन। इलाहाबाद से गंगाजल लेकर वाराणसी में सावन भर जलाभिषेकर करने आने वाले कांवरियों की सुरक्षा के लिए बंदोबस्‍त शुरू हो चुका है। सावन मेला की तैयारी को लेकर सोमवार को देर शाम जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद और पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने हाइवे का जायजा लिया। कहाकि 16 जुलाई से जीटी रोड की उत्तरी लेन कावंरियों के लिए सुरक्षित कर दिया जाएगा। इस दौरान डीजे पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। औराई और गोपीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चौबीस घंटे चिकित्सकों की तैनाती रहेगी। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता क्षम्य नहीं होगी। 

जिलाधिकारी ने कहा कि हाइवे पर चल रहे निर्माण से सुरक्षा की बड़ी चुनौती होगी। 16 जुलाई से कांवरियों के लिए सुरक्षित लेन पर छोटे- बड़े वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। 17 जुलाई से सावन मेला शुरू हो रहा है। इसके साथ ही जगह- जगह बैरियर भी लगाए जाएंगे। मंदिर, मस्जिद, ढाबों, पेट्रोल पंपों पर विशेष चौकसी के साथ निगरानी की जाएगी। 

कांवरियों को ठहराने के हुए प्रबंध : कांवरियों को ठहरने के लिए चिन्हित स्थलों पर ही व्यवस्था की जाएगी। ऊंज, गोपीगंज, औराई थानों में 108 एंबुलेंस तैनात रहेंगी। डीएम, एसडीएम व क्षेत्राधिकारियों को कांवरियों के रास्ते में आने वाले समस्याओं पर सतर्कता के साथ मुस्तैद रहने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने हाइवे का जायजा लिया। बताया कि निर्माण एजेंसियों के साथ बैठक कर कांवरियों के सुरक्षित लेन की समस्याओं के निदान पर मंथन किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी