मऊ में सोमवार से 15 मई तक सरकारी अस्पतालों की सामान्य ओपीडी बंद, सिर्फ आपात सेवा ही रहेगी जारी

मऊ में सोमवार से इसको प्रभावी कर दिया जाएगा। 15 मई तक सभी सेवाएं स्थगित कर दी गई है। जबकि अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाओं के साथ गंभीर मरीजों बच्चाें डिलिवरी और सर्जरी के मरीजों का इलाज जारी रहेगा। निजी अस्पतालों में कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन के साथ ओपीडी चलती रहेगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:33 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:33 PM (IST)
मऊ में सोमवार से 15 मई तक सरकारी अस्पतालों की सामान्य ओपीडी बंद, सिर्फ आपात सेवा ही रहेगी जारी
मऊ में सोमवार से 15 मई तक सरकारी अस्पतालों की सामान्य ओपीडी बंद कर दी गई।

मऊ, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर के कारण अब सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद कर दी गई है। शासन से आदेश मिलने के बाद जिले में सोमवार से इसको प्रभावी कर दिया जाएगा। 15 मई तक सभी सेवाएं स्थगित कर दी गई है। जबकि अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाओं के साथ गंभीर मरीजों, बच्चाें, डिलिवरी और सर्जरी के मरीजों का इलाज जारी रहेगा। वही निजी अस्पतालों में कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन के साथ ओपीडी चलती रहेगी।

अप्रैल माह की शुरूआत से उठी कोरोना की लहर अब कहर बनकर टूट रही है, संक्रमण की रफ्तार इस कदर बढ़ चुकी है कि इसकी चपेट में कब कौन आ जाएगा किसी को अंदाजा नहीं है। जहां पिछले वर्ष संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा दस वर्ष से कम के बच्चों और 60 वर्ष से अधिक के लोगों को था। लेकिन इस बार नए स्वरूप का कोरोना सभी आयु के लोगों को चपेट में ले रहा है। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए अब जिले में सोमवार से सभी तरह की सामान्य ओपीडी बंद कर दी गई है। जबकि अन्य मरीजों का इलाज पूर्व की भाति चलता रहेगा। वही चिकित्सक अस्पताल में मौजूद रहेंगें और आने वाले सभी गंभीर मरीजाें का इलाज करेेंगें।

शासन के आदेश पर सभी सरकारी अस्पतालों में सामान्य ओपीडी बंद कर दी गई है

शासन के आदेश पर सभी सरकारी अस्पतालों में सामान्य ओपीडी बंद कर दी गई है। जबकि अन्य सभी गंभीर मरीजों, बच्चों के साथ गर्भवती महिलाओं की डिलिवरी सहित सभी इलाज जारी रहेंगें।

- डा. सतीशचंद्र सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी मऊ

कोविड-19 की जांच में  24 घंटे के दौरान 172 संक्रमित मिले

कोविड-19 की जांच में रविवार को एंटीजन और लैब सहित 963 लोगों की जांच कराई गई। इसमें बीते 24 घंटे के दौरान 172 संक्रमित मिले, वही 31 लोग संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए। जिले में अभी भी संक्रमितों का आंकड़ा लगातार सौ के पार चल रहा है। सीएमओ डा. सतीशचंद्र सिंह ने बताया कि एंटीजन से 831 की जांच हुई और लैब से 132 की जांच कराई गई। इसमें एंटीजन से 141 लैब से 20 और ट्रू नाट से 11 संक्रमित मिले। बताया कि जनपद से अभी तक 1,64,684 का नमूना लैब भेजा गया है। 1,60,051 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 1,58,061 निगेटिव है तथा 4663 की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। जांच में अब तक 4270 संक्रमित मिले है और 3221 रिकवर हो चुके है। संक्रमण से कुल 39 की मौत हुई है तथा 1010 सक्रिय केस है। एंटीजन टेस्ट के बाबत बताया कि 2,08,130 की जांच कराई गई है।

chat bot
आपका साथी