चितईपुर में चौकियां बनी नहीं और न ही हुआ क्षेत्र का निर्धारण, बिना सिस्टम बनाये गए थानेदार

रोहनिया थाने के कुछ हिस्से को काटकर राजातालाब थाना बनाया गया। राजातालाब थाने के लिए जगरदेवपुर में जमीन फाइनल की गई थी लेकिन अचानक राजातालाब चौकी पर ही थाने का बोर्ड लगाकर आनन फानन में गमलों और रंगों से सजाया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 12:20 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:20 PM (IST)
चितईपुर में चौकियां बनी नहीं और न ही हुआ क्षेत्र का निर्धारण, बिना सिस्टम बनाये गए थानेदार
रोहनिया थाने के कुछ हिस्से को काटकर राजातालाब थाना बनाया गया।

वाराणसी [रवि पांडेय]। पुलिस कमिश्नरेट का ऐसा फरमान सुनकर पुलिस ही नही जनता भी हो गई हैरान।चितईपुर को नवसृजित थाना घोषित करके बुधवार की रात अचानक थानेदार की नियुक्ति भी कर दी गई।हैरत की बात तो ये है कि न तो यहां की चौकियों का निर्धारण हुआ और न ही क्षेत्र का सीमांकन न ही कोई कार्यालय और न वहां सिस्टम फिर भी थानेदार की तैनाती के बारे में पूछने पर पुलिसकर्मी मौन हैं। चितईपुर थाने के नाम पर सिर्फ थाना प्रभारी रमेश कुमार की पोस्टिंग हुई है।

इसके अलावा न कोई सिपाही ,न दारोगा और न ही दीवान तथा कम्प्यूटर सिस्टम बनाया गया।अब जनता के सामने भी बड़ी समस्या है कि किस क्षेत्र और गांव के लोग यहां गुहार लगाएंगे। जिस थाने के नाम पर सिर्फ एक थानेदार ही नियुक्त हों वो कैसे लोगों की समस्या का समाधान करेंगे जिसके सामने खुद समस्याओं का पहाड़ होगा। इस बारे में चौकी प्रभारी चितईपुर अर्जुन सिंह से बात किया तो उन्होंने कहा कि इसके बारे में कोई विशेष जानकारी नही हैं। उन्होंने बताया कि चौकी भी नई बनवाई गई है जहां सिर्फ दो कमरे हैं।वहीं इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने कहा कि उच्चाधिकारियों का आदेश है तो पालन करते हुए धीरे धीरे सिस्टम बनाया जाएगा।

राजातालाब चौकी पर लग गया थाने का बोर्ड

रोहनिया थाने के कुछ हिस्से को काटकर राजातालाब थाना बनाया गया। राजातालाब थाने के लिए जगरदेवपुर में जमीन फाइनल की गई थी लेकिन अचानक राजातालाब चौकी पर ही थाने का बोर्ड लगाकर आनन फानन में गमलों और रंगों से सजाया गया। क्षेत्र की जनता की माने तो यहां के चौकी प्रभारी ही थानेदार बनने का ख्वाब देखने लगे और अपनी नियुक्ति के जुगाड़ में लग गए।फिलहाल यहां का भी वही हाल है न अभीतक चौकी और क्षेत्र का परिसीमन हुआ है। यहां तो उद्घाटन की तैयारियों पर पानी फिर गया।

chat bot
आपका साथी