गाजीपुर अफीम फैक्ट्री के जीएम पद पर नहीं हो सकी तैनाती, आइआरएस डा. शशांक यादव गए जेल

अफीम का पट्टा जारी करने व उसकी अच्छी गुणवत्ता बता कर किसानों से रिश्वत लेने के आरोप में 17 जुलाई को हैंगिंग ब्रिज कोटा से 16 लाख 32 हजार 410 रुपये के साथ गिरफ्तार किए गए आइआरएस डा. शशांक यादव को राजस्थान एसीबी ने शुक्रवार को जेल भेज दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:40 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:40 AM (IST)
गाजीपुर अफीम फैक्ट्री के जीएम पद पर नहीं हो सकी तैनाती, आइआरएस डा. शशांक यादव गए जेल
गिरफ्तार किए गए आइआरएस डा. शशांक यादव को राजस्थान एसीबी ने शुक्रवार को जेल भेज दिया।

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। अफीम फैक्ट्री के महाप्रबंधक डा. शशांक यादव को निलंबित हुए एक सप्ताह से अधिक हो गया, लेकिन अभी तक उनकी जगह किसी की तैनाती नहीं हो सकी है और न ही किसी को जीएम का प्रभार ही दिया गया है। इधर, अफीम का पट्टा जारी करने व उसकी अच्छी गुणवत्ता बता कर किसानों से रिश्वत लेने के आरोप में 17 जुलाई को हैंगिंग ब्रिज कोटा से 16 लाख 32 हजार 410 रुपये के साथ गिरफ्तार किए गए आइआरएस डा. शशांक यादव को राजस्थान एसीबी ने शुक्रवार को जेल भेज दिया। राजस्थान एसीबी की अभी इस मामले में जांच चल रही है।

डा. शशांक यादव गाजीपुर अफीम फैक्ट्री के महाप्रबंधक व नीचम के कार्यवाहक महाप्रबंधक थे। डा. शशांक पर आरोप है कि नीमच का अतिरिक्त प्रभार मिलने के बाद वह वहां के कुछ अधिकारियों संग मिलीभगत करके अफीम की अच्छी गुणवत्ता बताकर राजस्थान के किसानों को पट्टा दिलवाने के एवज में 80 हजार रुपये वसूल रहे थे। राजस्थान एसीबी को इसकी शिकायत काफी दिनों से मिल रही थी। 17 जुलाई को आकस्मिक चेकिंग कर एसीबी ने डा. शशांक को गिरफ्तार किया था। उसके पास से 16 लाख 32 हजार 410 रुपये बरामद किया गया था। पांच दिनों तक रिमांड पर लेकर एसीबी ने डा. शशांक से कड़ाई से पूछताछ की और शुक्रवार को उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

भेजा था प्रपोजल : लखनऊ स्थित नारकोटिक्स विभाग के डिप्टी नारकोटिक्स कलाकांत सिंह को गाजीपुर अफीम फैक्ट्री के जीएम का पदभार देने के लिए करीब दो दिन पूर्व हेड आफिस दिल्ली से प्रपोजल भेजा गया था, लेकिन उसी दिन शाम को उनका स्थानांतरण बंगलौर के लिए हो गया। ऐसे में अब दूसरे अधिकारी को लाने की तैयारी की जा रही है। अफीम फैक्ट्री के अधिकारियों का कहना है कि वह अभी इस बारे में कुछ भी नहीं बता सकते हैं।


बोले अधिकारी : अफीम फैक्ट्री के जीएम पद पर अभी तक किसी की तैनाती नहीं हुई है। इसके लिए शासन स्तर से कार्रवाई चल रही है। - ओमप्रकाश राय, प्रबंधक अफीम फैक्ट्री गाजीपुर। 

chat bot
आपका साथी