कोरोना महामारी के दूसरे लहर में फिलहाल किसी बकाएदार की नहीं कटेगी बिजली : श्रीकांत शर्मा

किसी उपभोक्ता के घर यदि कोई सदस्य पॉजिटिव या आइसोलेट है तो उसके स्वजनों को बिल का भुगतान करने में परेशानी होगी। कोरोना मरीजों की पीड़ा को समझते हुए ऊर्जा मंत्री ने इस तरह का मौखिक आदेश जारी किया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:09 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:57 PM (IST)
कोरोना महामारी के दूसरे लहर में फिलहाल किसी बकाएदार की नहीं कटेगी बिजली : श्रीकांत शर्मा
कोरोना मरीजों की पीड़ा को समझते हुए ऊर्जा मंत्री ने इस तरह का मौखिक आदेश जारी किया है।

वाराणसी, जेएनएन। प्रदेश में कोरोना महामारी के दूसरे लहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली बिल के बकाएदार उपभोक्ताओं के साथ मानवीय संवेदना दिखाई है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग करके कहा है कि कोरोना काल में बकाएदारों के विद्युत कनेक्शन नहीं काटे जाएंगे।

उन्होंने कहा है कि किसी उपभोक्ता के घर यदि कोई सदस्य पॉजिटिव या आइसोलेट है तो उसके स्वजनों को बिल का भुगतान करने में परेशानी होगी। कोरोना मरीजों की पीड़ा को समझते हुए ऊर्जा मंत्री ने इस तरह का मौखिक आदेश जारी किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि जो उपभोक्ता बिल जमा करने में सक्षम हैं वह ऑनलाइन बिल का भुगतान कर सकते हैं।

उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसी भी उपभोक्ता पर बिल जमा करने के लिए दबाव न बनाएं। बल्कि उपभोक्ताओं को फोन करके बताएं कि यदि आप सक्षम हैं तो बिल का भुगतान करें। ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों से यह भी कहा है कि अपने स्वास्थ्य का भरपूर ध्यान रखते हुए कोरोना काल में निर्बाध बिजली की आपूर्ति करें। जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

chat bot
आपका साथी