वाराणसी में नीति आयोग करेगी आराजीलाइन और काशी विद्यापीठ ब्लाक का भी विकास

Varanasi नीति आयोग (भारत सरकार) सेवापुरी ब्लाक की तर्ज पर अब काशी विद्यापीठ और आराजीलाइन ब्लाक का विकास कर माडल ब्लाक के रूप में विकसित करेगी। दोनों को मॉडल ब्‍लाक बनाने को लेकर तैयारियां भी तेज हो गयी हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 04:33 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 04:33 PM (IST)
वाराणसी में नीति आयोग करेगी आराजीलाइन और काशी विद्यापीठ ब्लाक का भी विकास
काशी विद्यापीठ और आराजीलाइन ब्लाक का विकास कर माडल ब्लाक के रूप में विकसित किया जाएगा।

वाराणसी, जेएनएन। नीति आयोग (भारत सरकार) सेवापुरी ब्लाक की तर्ज पर अब काशी विद्यापीठ और आराजीलाइन ब्लाक का विकास कर माडल ब्लाक के रूप में विकसित करेगी। दोनों को मॉडल ब्‍लाक बनाने को लेकर तैयारियां भी तेज हो गयी हैं।

इस बाबत सीडीओ कार्यालय से पत्र भी जारी हो चुका है। इसे लेकर काशी विद्यापीठ विकास खंड कार्यालय पर सभी सूचनाओं को अपडेट किया जा रहा है। विकास खंड के 67 ग्राम पंचायतों में मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पंचायत भवन निर्माण, सामुदायिक शौचालय निर्माण, आंगनबाड़ी भवन समेत राज्य वित्त व पंद्रहवें वित्त निधि द्वारा कराये गये विकास कार्यों को अपडेट किया जा रहा है साथ ही विकास खंड में सृजित पद के सापेक्ष कर्मचारियों की तैनाती जैसी सूचनाएं भी एकत्रित की जा रही है।

उम्मीद जतायी जा रही है आगामी 15 नवंबर तक नीति आयोग ब्लाक को गोद ले लेगा। प्रभारी बीडीओ आरके द्विवेदी ने जागरण को बताया कि नीति आयोग के बाबत सीडीओ कार्यालय से पत्र आ चुका है जिसके आधार पर सूचनाओं और कार्यों काे अपडेट किया जा रहा है। बताते चलें कि इससे पूर्व सेवापुरी ब्‍लाक को नीति आयोग मॉडल के रूप में बना रहा है। दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र को विकास के रास्‍ते पर ले जाने के लिए ब्‍लॉकों को नीति आयोग मॉडल के तौर पर बनाकर समृद्ध कर रहा है। इसी कड़ी में अब दो और वाराणसी के ब्‍लॉक शामिल किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी