Night Curfew in Varanasi : नाइट कर्फ्यू के दौरान साथ में आइडी रखें फैक्ट्री के कर्मचारी, आवागमन में नहीं होगी परेशानी

वाराणसी के उद्यमियों ने मांग किया कि रात्रि नौ बजे से लगाए गए नाइट कर्फ्यू के कारण फैक्ट्री से वापस घर जाते समय उद्यमी व कर्मचारियों को आवागमन में छूट मिलनी चाहिए। उद्यमियों को अपने फैक्ट्री में हेल्थ डेस्क की स्थापना करना जरूरी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 10:03 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 10:03 PM (IST)
Night Curfew in Varanasi : नाइट कर्फ्यू के दौरान साथ में आइडी रखें फैक्ट्री के कर्मचारी, आवागमन में नहीं होगी परेशानी
उद्यमियों ने लहरतारा स्थित जिला उद्योग कार्यालय में उपायुक्त वीरेंद्र कुमार से मुलाकात की।

वाराणसी, जेएनएन। लघु उद्योग भारती, काशी के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह व संघटन के अन्य सदस्यों ने शुक्रवार को लहरतारा स्थित जिला उद्योग कार्यालय में उपायुक्त वीरेंद्र कुमार से मुलाकात की। उद्यमियों ने मांग किया कि रात्रि नौ बजे से लगाए गए नाइट कर्फ्यू  के कारण फैक्ट्री से वापस घर जाते समय उद्यमी व कर्मचारियों को आवागमन में छूट मिलनी चाहिए।

इस पर उपायुक्त ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार जिले के सभी औद्योगिक ईकाइयां व नगर के उद्योग पूर्व की भांति ही चलते रहेंगे। घर आने-जाने के लिए उद्यमी और कर्मचारीयों को अपने साथ आइडी व फैक्ट्री के कर्मचारी होने का प्रमाण पत्र रखना जरूरी है ताकि वह रास्ते में रोके जाने पर दिखा सके। भरोसा दिलाया कि घर जाते या फैक्ट्री आते समय रास्ते में उनको पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार से प्रताडि़त नहीं किया जाएगा। सभी उद्यमियों को अपने फैक्ट्री में हेल्थ डेस्क की स्थापना करना जरूरी है। साथ ही कर्मचारियों दो गज दूरी के साथ सैनिटाइजर व मास्क का प्रयोग निर्देशानुसार करना अत्यंत जरूरी है। इस मौके पर संघटन के मुकुंद सिंह, दिन दयाल साहू भी मौजूद थे।

स्माल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने मेरा मास्क मेरी सुरक्षा अभियान चलाया

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दी स्माल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने इंजीनियर ऑफिस चांदपुर चौराहा पर शुक्रवार को 'मेरा मास्क मेरी सुरक्षा अभियान चलाया। इसके तहत लोगों में मास्क बांटे और उनको सलाह दी कि वे मास्क लगाना एकदम न भूलें। उपायुक्त, उद्योग वीरेंद्र कुमार के साथ ही एमएसएमई के सहायक निदेशक राजेश चौधरी, सहायक आयुक्त, उद्योग विनोद वर्मा के साथ ही एसोशिएशन के अध्यक्ष राजेश भाटिया व महामंत्री नीरज पारिख ने लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर मनीष खेतान, अजय जयसवाल, नवीन चौरसिया, महेंद्र अग्रवाल, बीएम सिंह, विजय गुप्ता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी