Night Curfew in Mirzapur : मीरजापुर में आज से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू, कक्षा 12 तक स्‍कूल बंद

Night Curfew in Mirzapur मीरजापुर में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिया है। यह कर्फ्यू रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। इसके साथ ही कक्षा 12 तक के सभी सरकारी गैर सरकारी विद्यालय और शैक्षिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:27 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:13 PM (IST)
Night Curfew in Mirzapur : मीरजापुर में आज से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू, कक्षा 12 तक स्‍कूल बंद
Night Curfew in Mirzapur : मीरजापुर में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिया है।

मीरजापुर, जेएनएन। Night Curfew in Mirzapur : कोविड 19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने मीरजापुर में रात्रिकालीन कफ्र्यू लगा दिया है। यह कर्फ्यू  रात्रि 9  से सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। इसके साथ ही कक्षा 12 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी विद्यालय और शैक्षिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है। हालांकि जिन विद्यालयों में प्रैक्टिकल परीक्षाएं चल रही हैं, वहां पर कोविड 19 का अनुपालन करते हुए परीक्षा संपन्न कराने की हिदायत दी।  

कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए स्थानीय प्रतिबंध लगाने का प्राविधान 11 अप्रैल से अग्रिम आदेश तक प्रतिदिन रात्रि 9 बजे से प्रात: 6 बजे तक किया है। हालांकि रात्रिकालीन कर्फ्यू  के दौरान राज्य व राजकीय राजमार्ग पर व्यक्तिगत व माल आदि का परिवहन प्रतिबंधित नहीं रहेगा। दवा, सब्जी, फल, दूध, रसोई गैस आदि ले जाने की छूट रहेगी। रात्रिकालीन शिफ्ट के सरकारी, अ्द्ध सरकारी, कार्मिक, आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से संबंधित निजी क्षेत्र के कार्मिकों के आगमन की छूट रहेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले व्यक्तियों को बाधित नहीं किया जाएगा। रेल व बस अथवा फ्लाइट का टिकट यात्रा दिनांक पास की भांति मान्य होगा। मंडी से होने वाला थोक व्यापार अपने निर्धारित समय के अनुसार संचालित होता रहेगा। थोक फल, सब्जी खरीद आवागमन प्रतिबंधों से मुक्त रहेगा।, औद्योगिक कारखाने कोविड 19 प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए चलते रहेंगे। इनके कर्मचारियों को रात्रिकालीन शिफ्ट के लिए परिचय पत्र दिखाने पर आवागमन की अनुमति दी जाएगी।

कोविड 19 पर प्रभावी नियंत्रण को बना इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर

कोविड 19 के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बनाया गया है। इसमें अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे अमरेंद्र कुमार वर्मा को नोडल अधिकारी बनाया गया है। साथ ही उप जिलाधिकारी शिव प्रसाद और अतिरिक्त मजिस्ट्रेट जंग बहादुर को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है।

कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच करेगा मेडिकल बोर्ड

 त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार लक्षकार ने कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। कई कर्मचारियों ने चुनाव ड्यूटी से नाम कटवाने के लिए अस्वस्थ होने का प्रार्थना पत्र दिया है। ऐसे कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डीएम ने अपर उप जिला मजिस्ट्रेट शिव प्रसाद की अध्यक्षता में डा. संजीव द्विवेदी व डा. रंगूल मिश्रा का मेडिकल बोर्ड गठित किया है। मेडिकल बोर्ड राजकीय इंटर कालेज में मुख्य विकास अधिकारी व प्रभारी अधिकारी कार्मिक अविनाश सिंह के निर्देशन में कार्य करेगा।

पंचायत चुनाव की बैठक आज

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मददेनजर स्कूल संचालकों की बैठक 12 अप्रैल को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में होगी। एआरटीओ प्रशासन रविकांत शुक्ला ने बताया कि जनपद में स्कूली वाहन के रूप में 578 वाहन बस, मैजिक के रूप में पंजीकृत हैं। इनका उपयोग पंचायत चुनाव में किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी