मीरजापुर में एनएचएआई की चूक, राष्ट्रीय राजमार्ग पर दूसरे जगह बन गया फोरलेन अंडरपास पुल

राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन फोरलेन सड़क पर बनने वाले अंडरपास पुल को निर्धारित स्थल के बजाय दूसरे जगह बनाने का मामला प्रकाश में आया। अंडरपास पुल नैड़ी कठारी चौराहे पर बनना था जो महेशपुर गांव में बना दिया गय।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:40 PM (IST)
मीरजापुर में एनएचएआई की चूक, राष्ट्रीय राजमार्ग पर दूसरे जगह बन गया फोरलेन अंडरपास पुल
मीरजापुर के लालगंज के राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित महेशपुर में बना अंडर पास।

मीरजापुर, जेएनएन। राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन फोरलेन सड़क पर बनने वाले अंडरपास पुल को निर्धारित स्थल के बजाय दूसरे जगह बनाने का मामला प्रकाश में आया। अंडरपास पुल नैड़ी कठारी चौराहे पर बनना था, जो महेशपुर गांव में बना दिया गय। नैड़ी कठारी चौराहे पर अंडरपास पुल न बनाकर एनएचएआई ने भारी चूक कर दिया। प्रयागराज जनपद की ओर जाने का व्यस्त चौराहा होने के कारण अंडरपास पुल बनना आवश्यक था। फोरलेन का रोड मैप बनाते समय अंडरपास पुल नैड़ी कठारी चौराहे पर दर्शाया गया था। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि सिर्फ एक गांव को लाभ दिलाने के लिए अंडरपास पुल महेशपुर गांव में बना दिया गया। जबकि नैड़ी कठारी चौराहे पर बनना था।

फोरलेन निर्माण के तीसरे फेज में लालगंज से भैसौड़ बलाय पहाड़ सीमा तक सड़क निर्माणाधीन है। नैड़ी कठारी चौराहे पर बनने वाले अंडरपास पुल को 200 मीटर दक्षिण महेशपुर गांव में बना दिया गया, जो अनुपयोगी के साथ भारी बजट वाला साबित हो रहा है। नैड़ी गांव के पूर्व प्रधान गौरी शंकर दुबे, लायन के पूर्व प्रधान धर्मदेव मिश्रा, बबुरा की पूर्व प्रधान अनीता मौर्या, तेंदुई के पूर्व प्रधान शंभू प्रसाद त्रिपाठी, बरौधा के पूर्व प्रधान अश्वनी मिश्रा आदि ने कहा कि एनएचएआई का यह लापरवाही स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है। इसका खामियाजा दो जनपदों के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। नैड़ी कठारी नहर चौराहा से प्रयागराज जनपद के मड़फा घुघा मार्ग होते हुए कोरांव के लिए जाती है। पूरब तरफ गड़बड़ा, गुलपुर, बारीपुर, बरबसा, हलिया व रतेह चौराहा की तरफ जाने वाले सड़क हैं। इससे मामले से एसडीएम लालगंज को अवगत कराया गया। साथ ही जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराकर जांच कराए जाने की मांग की गई है।

कार्रवाई की जाएगी

मामले की शिकायत मिली है। जांच की जाएगी। जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

- अमित कुमार शुक्ला, उपजिलाधिकारी, लालगंज।

chat bot
आपका साथी