सर्दी के दिनों में रेल सफर करने वाले यात्रियों के लिए काम की खबर, देखें कौन सी ट्रेन रहेगी निरस्त

कैंट स्टेशन से गुजरने वाली कुछ गाड़ियों को अस्थाई रूप से निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। इनमे शामिल कुछ प्रमुख ट्रेनों के फेरे में कटौती भी की गई है। इस लिहाज से ट्रेनों का संचालन प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी कुछ हद तक प्रभावित होना तय है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:13 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:13 AM (IST)
सर्दी के दिनों में रेल सफर करने वाले यात्रियों के लिए काम की खबर, देखें कौन सी ट्रेन रहेगी निरस्त
कैंट स्टेशन से गुजरने वाली कुछ गाड़ियों को अस्थाई रूप से निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। सर्दी के मौसम में रेल सफर करने वाले यात्रियों के लिए काम की खबर है। रेलवे प्रशासन की ओर से जारी गाड़ियों के निरस्तीकरण की सूची के हिसाब से उन्हें अपना सफर प्लान करना होगा। दरअसल, कड़ाके की ठंड और उत्तर भारत क्षेत्र में संभावित धुंध के मद्देनजर कैंट स्टेशन (वाराणसी जंक्शन) से गुजरने वाली कुछ गाड़ियों को अस्थाई रूप से निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। इनमे शामिल कुछ प्रमुख ट्रेनों के फेरे में कटौती भी की गई है। इस लिहाज से ट्रेनों का संचालन प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी कुछ हद तक प्रभावित होना तय है।  

उत्तर रेलवे प्रशासन के अनुसार गाड़ी संख्या- 04236/35 वाराणसी- बरेली स्पेशल ट्रेन एक दिसंबर से 28 फरवरी तक निरस्त रहेगी। गाड़ी संख्या - 04265/66 वाराणसी - देहरादून जनता स्पेशल ट्रेन दो दिसंबर से एक मार्च तक रद किया गया है। गाड़ी संख्या - 04240/39 वाराणसी - लोकमान्य तिलक टर्मिनल (मुंबई) स्पेशल का संचालन दो दिसंबर से 25 फरवरी 2022 तक प्रभावित रहेगा। इधर, वाराणसी से गुजरने वाली गाड़ी संख्या - 04003 मालदा टाउन- नई दिल्ली स्पेशल चार दिसंबर से एक मार्च 2022 तक, गाड़ी संख्या-04006 आनंद विहार - सीतामढ़ी सद्भावना स्पेशल एक दिसंबर से 28 फरवरी तक और अप सद्भावना स्पेशल ट्रेन तीन दिसंबर से दो मार्च तक अस्थाई रूप से निरस्त रहेगी।

अप स्वतंत्रता सेनानी स्पेशल ट्रेन दो दिसंबर से 24 फरवरी तक सप्ताह में प्रत्येक गुरूवार को निरस्त रहेगी। वहीं डाउन स्वतंत्रता सेनानी स्पेशल ट्रेन को उक्त तिथि तक प्रत्येक शुक्रवार को प्रारंभिक स्टेशन से रद किया गया है। अप कोटा - पटना स्पेशल ट्रेन चार दिसंबर से 25 फरवरी तक प्रत्येक शुक्रवार को नही चलेगी। डाउन पटना- कोटा स्पेशल ट्रेन के फेरे में भी शनिवार को कटौती की जा रही है। इसी प्रकार अप गंगा सतलज स्पेशल ट्रेन दो दिसंबर से 24 फरवरी तक गुरूवार को नही चलेगी। डाउन गंगा सतलज स्पेशल ट्रेन शनिवार को रद रहेगी।

chat bot
आपका साथी