वाराणसी में संदिग्ध परिस्थिति में नवविवाहिता की मौत, दहेज के लिए जहर देकर मारने का लगाया आरोप

मृतका के भाई अशोक गुप्ता निवासी सोनिया सिगरा ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। मृतका के भाई ने बताया कि 4 मार्च 2020 को बहन की शादी हुई थी जिसके बाद लगातार दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:52 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:52 AM (IST)
वाराणसी में संदिग्ध परिस्थिति में नवविवाहिता की मौत, दहेज के लिए जहर देकर मारने का लगाया आरोप
मृतका के भाई अशोक गुप्ता निवासी सोनिया, सिगरा ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। रोहनिया थाना क्षेत्र की दो अलग - अलग घटनाओं में दो महिलाओं की मौत के बाद मायके वालों दहेज़हत्या का आरोप लगाया है। थाना क्षेत्र के कनेरी में वंदना गुप्ता (25) पत्नी दिनेश कुमार गुप्ता की गुरुवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। मृतका के भाई अशोक गुप्ता निवासी सोनिया, सिगरा ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। मृतका के भाई ने बताया कि 4 मार्च 2020 को बहन की शादी हुई थी जिसके बाद लगातार दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे।

ससुराल वालों ने गुरुवार की रात फोन करके बताया कि आपके बहन कि हालत खराब है। जब हम लोग पहुंचे तो पता चला कि भदवर स्थित निजी अस्पताल ले गये जहां पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि मुंह से झाग निकला था। भाई का आरोप है कि ससुराल वालों ने जहर देकर बहन को मार डाला। जबकि ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि तबीयत खराब हुई तो अस्पताल ले गये जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी। प्रभारी निरीक्षक रोहनिया विमल कुमार मिश्र ने बताया कि शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम को भेजा जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो जायेगा। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी।

घरेलू कलह के कारण महिला ने फांसी लगाकर दी जान : दूसरी घटना रोहनिया क्षेत्र के गंगापुर, सुइचक में 23 वर्षीय महिला पूजा कुमारी ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर लिया। पूजा की शादी पांच वर्ष पूर्व सीताराम पुत्र सेचन से हुई थी। काफी समय से घर में आपसी कलह के कारण गुरुवार की रात को महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतका का पति सीताराम मजदूरी का कार्य करता है। मृतका के दो बच्चों में बेटा ज्ञान दीप एक वर्ष, बेटी उजाला तीन वर्ष है। आत्महत्या की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि मायके वालों ने दहेज प्रताड़ना में मारने का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी