इंडिगो एयरलाइंस की नई सेवा डेढ़ घंटे में पहुंचा रही वाराणसी से जयपुर

पिछले दिनों वाराणसी से काठमांडू की उड़ान सेवा बुद्धा एयर तथा वाराणसी से बेंगलुरू के बीच इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी नई उड़ान सेवा को प्रारंभ किया।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Mon, 09 Jul 2018 07:51 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 08:29 AM (IST)
इंडिगो एयरलाइंस की नई सेवा डेढ़ घंटे में पहुंचा रही वाराणसी से जयपुर
इंडिगो एयरलाइंस की नई सेवा डेढ़ घंटे में पहुंचा रही वाराणसी से जयपुर

वाराणसी (जेएनएन)। वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अच्छी सुविधाएं मिलने व यात्रियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए अब विमानन कंपनियां नये सेक्टर में उड़ान सेवाएं बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। यही कारण है कि पिछले दिनों वाराणसी से काठमांडू की उड़ान सेवा बुद्धा एयर तथा वाराणसी से बेंगलुरू के बीच इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी नई उड़ान सेवा को प्रारंभ किया।

अब वाराणसी से जयपुर के बीच आने-जाने वाले यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अगले माह 16 अगस्त से इंडिगो एयरलाइंस वाराणसी से जयपुर के मध्य सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ करेगी। डेढ़ घंटे के सफर के लिए जयपुर से वाराणसी का अनुमानित किराया 3785 रुपए और वाराणसी से जयपुर का किराया 3680 रुपए रखा गया है। टिकट की आनलाइन बुकिंग प्रारंभ हो गई है।

सेवा प्रारंभ हो जाने से वाराणसी से जयपुर के बीच यात्रा करने वाले पर्यटकों को काफी सहूलियत मिलेगी। पर्यटन क्षेत्र से जुड़े जानकारों की मानें तो सर्दियों के मौसम में काफी संख्या में पर्यटक राजस्थान जाते हैं और वहां जयपुर के महल, उदयपुर की झीलें, जैसलमेर व जोधपुर के किला, बीकानेर के जंगल आदि देखते हैं। यही कारण है कि इंडिगो एयरलाइंस इस सेक्टर में अपनी सीधी उड़ान सेवा प्रदान करने जा रही है।

यह भी बता दें कि वर्तमान समय में स्पाईसजेट एयरलाइंस द्वारा वाराणसी से जयपुर के मध्य सीधी उड़ान सेवा संचालित होती है और अब इंडिगो एयरलाइंस भी अपनी सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ कर रही है। यह नयी उड़ान सेवा सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार व रविवार को उपलब्ध रहेगी।

उड़ान का शेड्यूल

एयरलाइंस की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6952 मंगलवार, गुरुवार, शनिवार व रविवार को जयपुर एयरपोर्ट से यात्रियों को लेकर दोपहर 1:40 बजे उड़ान भरेगा और 3:25 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेगा। यही विमान वाराणसी से यात्रियों को लेकर 3:55 बजे उड़ान भरेगा जो 5:20 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर उतरेगा। 

chat bot
आपका साथी