शादी का दबाव बनाने के लिए भतीजे का किया अपहरण, सोनभद्र में मिली थी आरोपित के मोबाइल लोकेशन

नाबालिग से शादी का दबाव बनाने के लिए डेढ़ वर्ष के भतीजे का अपहरण कर भागे युवक को पुलिस ने 11 घंटे में मधुपुर (सोनभद्र) से बुधवार की शाम गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से बच्चे को मुक्त करा लिया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:13 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:13 PM (IST)
शादी का दबाव बनाने के लिए भतीजे का किया अपहरण, सोनभद्र में मिली थी आरोपित के मोबाइल लोकेशन
शादी का दबाव बनाने के लिए भतीजे का किया अपहरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। नाबालिग से शादी का दबाव बनाने के लिए डेढ़ वर्ष के भतीजे का अपहरण कर भागे युवक को पुलिस ने 11 घंटे में मधुपुर (सोनभद्र) से बुधवार की शाम गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से बच्चे को मुक्त करा लिया गया। बच्चे के पिता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया।

बताया जाता है कि सारनाथ हृदयपुर के गौतम कुमार पटेल की शादी सोनभद्र में हुई थी। उसे डेढ़ वर्ष का एक पुत्र है। गौतम के छोटे भाई गोविंद कुमार पटेल का अपनी भाभी की मौसी की नाबालिक लड़की से प्रेम प्रसंग था। वह उससे शादी करने के लिए अपने परिवारीजन पर दबाव बनाने लगा। इस पर परिवारीजन ने विरोध किया। इस बात को लेकर बड़े भाई गौतम पटेल से उसकी मारपीट भी हुई। परिवारीजन का कहना था कि लड़की अभी नाबालिग है और वयस्क होने पर शादी होगी। यही बात गोविंद पटेल को नागवार लगी। उसी खुन्नस में गोविंद ने अपने डेढ़ वर्ष के भतीजे सार्थक पटेल का बुधवार को अपहरण कर लिया। इसकी खबर होते ही पिता गौतम की तहरीर पर नामजद अपहरण का मुकदमा स्थानीय थाने पर दर्ज किया गया। इस बीच उपनिरीक्षक रामानन्द यादव की टीम को मोबाइल सर्विलांस के माध्यम से उसके मोबाइल की लोकेशन मधुपपुर सोनभद्र में मिली। इसके बाद पुलिस टीम ने दबिश देकर डेढ़ वर्ष के भतीजे के साथ आरोपित को दबोच लिया। बच्चे को स्वजनों को सौंप दिया गया।

chat bot
आपका साथी