बाढ़ पीडि़तों के मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, सीएम के निर्देश पर बलिया में मंत्री अनिल राजभर ने की समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के निर्देश पर पहुंचे प्रदेश के कैबिनेट व बलिया के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने बाढ़ के मद्देनजर हालात की समीक्षा की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:40 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 04:47 PM (IST)
बाढ़ पीडि़तों के मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, सीएम के निर्देश पर बलिया में मंत्री अनिल राजभर ने की  समीक्षा
बाढ़ पीडि़तों के मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, सीएम के निर्देश पर बलिया में मंत्री अनिल राजभर ने की समीक्षा

बलिया, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के निर्देश पर पहुंचे प्रदेश के कैबिनेट व जनपद के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने बाढ़ के मद्देनजर हालात की समीक्षा की। इस दौरान बाढ़ पीड़तों की सहायता के लिए बाढ़ चौकियों की संख्या बढ़ाने, पीडि़तों तक राहत सामग्री पहुंचाने, प्रभावित इलाकों में 24 घंटे पेट्रोलिंग सुनिश्चित करने, ड्रोन कैमरे की मदद से हालात पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए। इस दौरान सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद करने का फरमान जारी करते हुए प्रभारी मंत्री ने अफसरों से दो टूक कहा कि बाढ़ पीड़तिों को राहत पहुंचाने के मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषी अधिकारियों को दंडित किया जाएगा। बाढ़ के मद्देनजर अवकाश पर गए सभी अफसरों व कर्मचारियों को तत्काल काम पर लौटने का निर्देश दिया।

कलेक्ट्रेट सभागार में प्रभारी मंत्री ने बाढ़ राहत संबंधी तैयारियों के साथ ही विभिन्न परियोजनाओं के बारे में बारी-बारी से जानकारी ली। मंत्री को अवगत कराया गया कि बाढ़ पीड़तों की सहायता के लिए 61 बाढ़ चौकियां बनाई गई है। स्कूलों पर बाढ़ राहत शिविर बनाए जा रहे हैं। प्रभारी मंत्री ने सीएमओ को सख्त निर्देश दिए कि मेडिकल टीमों के साथ दवाइयां पर्याप्त मात्रा में तैयारी रखें। बाढ़ पीडि़तो के लिए राहत सामग्री, दवाइयों के साथ ही पशुओं के लिए चारा का भी पर्याप्त प्रबंध करें। कहा कि सुरहाताल व कटहल नाला के पानी के चलते लगभग दो दर्जन गांव प्रभावित हैं। लापरवाही बरतने पर नगरपालिका के ईओ पर नाराजगी जताई। 19 अगस्त तक तुलनात्मक रिपोर्ट तैयार करके उपलब्ध कराने को कहा। विजयीपुर से महावीर घाट के बीच जिन किसानों की फसलें नष्ट होती हैं उनको मुआवजा देने किो कहा। बैठक में राज्यमंत्री मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल, जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह, केतकी सिंह, रामजी सिंह, सीडीओ विपिन कुमार जैन, एसडीएम दुष्यंत कुमार मौर्य, तहसीलदार गुलाबचन्द्रा व अधिकारीगण रहे।

राहत सामग्री जरूर पहुंचेगी

प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि हर पीडि़त तक सरकार की सहायता व राहत सामग्री जरुर पहुंचेगी। इसके लिए जनपद के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं। रामपुर छावनी में पत्रकारों से मुखातिब प्रभारी मंत्री ने कहा कि वे इस गांव में भाजपा के भीमपुरा मंडल उपाध्यक्ष दिनेश राजभर के पिता त्रिलोचन राजभर के निधन पर शोकाकुल परिजनों से मुलाकात करने आया हूं। कहा कि बाढ़ की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

डूहा बिहरा का किया दौरा

प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने सिकन्दरपुर तहसील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र डुहा बिहरा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जमीनी हकीकत पता करने के लिए दौरा कर रहा हूं। किसानों की फसलों का जो भी नुकसान हुआ है उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। जब तक बाढ़ आने की संभावना रहेगी तब तक इस पर नजर रखी जाएगी ताकि जानमाल का नुकसान ना हो। इस दौरान पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अच्छेलाल यादव, दिनेश राजभर आदि  थे।

chat bot
आपका साथी