NEET Solver Gang : वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग, सरगना पकड़ से दूर

नीट में सेंध लगाने के मामले में कमिश्नरेट पुलिस को और कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है लेकिन अब भी सरगना पीके पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस की टीमें बिहार व लखनऊ में छापेमारी कर रही हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 01:47 PM (IST)
NEET Solver Gang : वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग, सरगना पकड़ से दूर
वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की टीमें बिहार व लखनऊ में छापेमारी कर रही हैं।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। नीट में सेंध लगाने के मामले में कमिश्नरेट पुलिस को और कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, लेकिन अब भी सरगना पीके पुलिस की पकड़ से दूर है। कमिश्नरेट पुलिस की टीमें बिहार व लखनऊ में छापेमारी कर रही हैं। इसमें स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश के मुताबिक बिहार गई पुलिस टीम को नीट के साल्वर गिरोह के बाबत महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। वहां की पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर दबिश दी जा रही है। इस मामले में सरगना पीके व खगडिय़ा, बिहार के विकास महतो की जोर शोर से तलाश की जा रही है। नीट में सेंध लगाने का मामला उजागर होने के बाद यह भी आशंका जताई जा रही है कि वह भूमिगत हो गया है। कुछ कोचिंग संचालकों से भी पूछताछ की जा रही है। पिछले वर्षों में नीट में शामिल संदिग्ध अभ्यर्थियों को भी खंगाला जा रहा है। इनसे भी पुलिस को इनपुट मिलने की उम्मीद है।

बता दें कि सारनाथ के सोना तालाब स्थित सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल में नीट में सेंध लगाने के आरोप में पुलिस ने पटना, बिहार की निवासी व बीएचयू की बीडीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा जूली कुमारी व उसकी मां, भाई तथा किंग जार्ज मेडिकल युनिवर्सिटी के एमबीबीएस के छात्र ओसामा शाहिद को गिरफ्तार किया गया था। इनसे पूछताछ के बाद गिरोह के सरगना व बिचौलिए विकास महतो का नाम सामने आया था। पुलिस का दावा है कि जल्द ही अन्य आरोपित भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। सूत्रों के अनुसार ओसामा व अभय से पूछताछ और उनके मोबाइल से पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। इसके बाद पुलिस कई एंगल पर काम कर रही है। वहीं, केजीएमयू में एमबीबीएस के छात्र ओसामा के करीबी दोस्तों से भी पूछताछ की तैयारी है। इसके लिए पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने एक अलग टीम का गठन किया है। पुलिस नीट की अभ्यर्थी हिना विश्वास की भी तलाश कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर मंगलवार को त्रिपुरा पुलिस हिना के घर पहुंची मगर वहां ताला लगा हुआ था। बनारस से भी एक पुलिस टीम त्रिपुरा जाएगी।

chat bot
आपका साथी