वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के स्वागत में नमामि गंगे ने की विशेष गंगा आरती, गंगा सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

देश के प्रधानमंत्री व काशी के सांसद नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं। जहां वह करोड़ों की सौगात देंगे। ऐसे में उनके भव्य स्वागत के लिए बनारस में नमामि गंगे ने रविवार को दशाश्वमेध घाट पर धार्मिक तरीके से उनका स्वागत किया ।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:47 PM (IST)
वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के स्वागत में नमामि गंगे ने की विशेष गंगा आरती, गंगा सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश
वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के स्वागत में नमामि गंगे ने की विशेष गंगा आरती

जागरण संवाददाता, वाराणसी। देश के प्रधानमंत्री व काशी के सांसद नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं। जहां वह करोड़ों की सौगात देंगे। ऐसे में उनके भव्य स्वागत के लिए बनारस में नमामि गंगे ने रविवार को दशाश्वमेध घाट पर धार्मिक तरीके से उनका स्वागत किया । पीएम मोदी के नाम से विशेष गंगा आरती की गई तो वहीं आरती में उनके तस्वीर को शामिल कर के फूलों से स्वागत लिखा गया। स्वच्छता को संस्कार के रूप में शामिल करने के पीएम मोदी द्वारा दिए गए संदेश के तहत गंगा तलहटी की सफाई की गई । राष्ट्रध्वज लेकर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतवर्ष के सर्वांगीण विकास के लिए मां गंगा से प्रार्थना की । लोगों से पालीथिन मुक्त काशी और गंगा घाट का आवाह्न किया ।

नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि काशी में पीएम मोदी हमेशा से खास हैं और रहेंगे। काशी की स्वागत परंपरा संस्कृति और अध्यात्म से सरावोर रही है । मां गंगा की आरती कर हमने राष्ट्र के लिए सुख और समृद्धि की कामना की है । स्वच्छता ही आरोग्य जीवन का आधार है यह संदेश प्रसारित किया है । आयोजन में प्रमुख रूप से काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, महानगर संयोजक शिवदत्त द्विवेदी, महानगर सहसंयोजक रामप्रकाश जायसवाल, महानगर संयोजक शिवम अग्रहरी, सत्यम जायसवाल, सारिका गुप्ता, रश्मि साहू, विकास तिवारी, घनश्याम गुप्ता , प्रीति जायसवाल, पुष्पलता वर्मा, सोनू, रंजीता गुप्ता, भावना गुप्ता, प्रियवंदा गुप्ता, शुभम सिंह, दीपक सिंह, कीर्तन बरनवाल, हर्षा नाथानी, पूजा मौर्या, रेनू जायसवाल, गोविंद जायसवाल आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढें : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के स्वागत को तैयार हुआ मेंहदीगंज, दुल्हन की तरह रिंगरोड़ की सजावट

chat bot
आपका साथी