Lockdown in varanasi : पीएम के गोद लिए गांव से निकली राहत सामग्री ने जरूरतमंदों को दी मुस्कान

Lockdown in varanasi : पीएम के गोद लिए गांव से निकली राहत सामग्री ने जरूरतमंदों को दी मुस्कान

पीएम के गोद लिए गांव से निकली राहत सामग्री ने जरूरतमंदों को दी मुस्कान।

Publish Date:Fri, 10 Apr 2020 06:14 PM (IST) Author: Abhishek Sharma

वाराणसी, जेएनएन। गरीबी और भुखमरी की मार झेलते दिहाड़ी मज़दूरों, किसानों और गरीबों को कोरोना से हुए लॉकडाउन से राहत दिलाने के लिए लोक समिति और मुहिम संस्था के सौजन्य से प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर के युवाओं ने थाना मिर्जामुराद प्रभारी सुनील दत्त दुबे और थाना रोहनिया प्रभारी परशुराम त्रिपाठी के मार्गदर्शन में पांच गांवों में जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री का वितरण किया। 

शुक्रवार को किये गए इस राहत सामग्री वितरण कार्यक्रम के तहत आराजीलाइन ब्लॉक के मिर्जामुराद थानान्तर्गत प्रतापपुर, गौर और रोहनिया थानान्तर्गत गौरा, मतलदेइ और पयागपुर गाँव के 102 जरूरतमन्द परिवारों को राहत सामग्री वितरित किया। इस नेक पहल के लिये  वाराणसी में जन सरोकारों के साझा सगठन"साझा संस्कृति मंच" लोक समिति, मुहिम संस्था और आशा ट्रस्ट के आह्वान पर राहत कार्य अभियान में नागेपुर के दर्जनों युवा आगे आये है और क्षेत्र में पिछले कई दिन से जरूरत मन्द लोगों को लगातार राहत सामग्री वितरित कर रहे है। उल्लेखनीय है कि अब तक इस राहत  कार्यक्रम से आराजी लाईन और सेवापुरी ब्लाक के दर्जनों गाँव के करीब एक हज़ार ज़रूरतमंद लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाई जा चुकी है। इस संदर्भ में, लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि अब तक करीब एक हजार से ज्यादा परिवारों में राहत सामग्री बांटी जा चुकी है।

एक परिवार के लिये पर्याप्त चावल,आटा, दाल,सब्जी,तेल, मास्क, बिस्किट, नमक, साबुन एवं अन्य आवश्यक सामग्री  की पैकिंग प्रतिदिन लोक समिति आश्रम में की जा रही है, जहाँ से आसपास के गांवों में वितरित की जा रही है। इस अवसर पर मुहिम संस्था की स्वाति सिंह ने बताया कि लोक समिति मुहिम संस्था और आशा ट्रस्ट की ओर से करीब 1500 परिवारों तक राहत सामग्री बांटने का लक्ष्य रखा है, यह अभियान कोरोना संकट से पूरी तरह मुक्ति मिलने तक जारी रहेगा। उन्होंने लोगों को राहत सामग्री देने के साथ-साथ साफ सफाई, बाहर नही निकले और एक दूसरे से दुरी बनाकर रहने की भी अपील किया और कोरोना के प्रारम्भिक लक्षण और उसके बचाव के उपाय की भी जानकारी दिया।  इस अवसर पर खजुरी चौकी इंचार्ज अनिल साहू, राजातालाब चौकी इंचार्ज महमूद आलम अंसारी, एस आई संतोष सिंह, कांस्टेबल महेंद्र यादव, जुगनू पासवान, बृजमोहन यादव,  मुकेश प्रधान, राकेश, विनोद, अनीता, सोनी, रामबचन, अमित, श्यामसुन्दर, गुड्डी, नन्दलाल मास्टर, रामकिंकर, स्वाती सिंह, महेंद्र अमित, आशा, सुनील, पंचमुखी, मनीष, गोलू, अरविन्द, सोनू आदि लोग शामिल रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.