वाराणसी के सारनाथ में बनेगी मल्टी लेवल पार्किंग, पर्यटन विभाग के अफसरों से प्रस्तावित प्लान की कापी मंगा कर किया अवलोकन

वाराणसी के सारनाथ में पर्यटन विकास के साथ ही इलाके में वाहन पार्किंग की सुविधा मिलने जा रही है। नगर निगम प्रशासन की ओर से सुहेलदेव पार्क के समीप खाली जमीन पर मल्टी लेवल पार्किंग निर्माण की योजना तैयार की जा रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 10:45 AM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 10:45 AM (IST)
वाराणसी के सारनाथ में बनेगी मल्टी लेवल पार्किंग, पर्यटन विभाग के अफसरों से प्रस्तावित प्लान की कापी मंगा कर किया अवलोकन
सारनाथ में पर्यटन विकास के साथ ही इलाके में वाहन पार्किंग की सुविधा मिलने जा रही है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। सारनाथ में पर्यटन विकास के साथ ही इलाके में वाहन पार्किंग की सुविधा मिलने जा रही है। नगर निगम प्रशासन की ओर से सुहेलदेव पार्क के समीप खाली जमीन पर मल्टी लेवल पार्किंग निर्माण की योजना तैयार की जा रही है। इसके लिए नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. एनपी सिंह को पर्यटन विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए यहां पार्किंग का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया।

सारनाथ स्थित पर्यटन विभाग की ओर से संचालित विश्व बैंक योजना के प्रो-पूअर प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने के लिए नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने अधीनस्त अधिकारियों के साथ शुक्रवार को सारनाथ का भ्रमण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सड़क, सफाई, सीवर, पाॄकग एवं अवैध रूप से संचालित वेंडरों की पड़ताल की। प्रोजेक्ट को गति मिले इसके लिए उन्होंने पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ अनुमानित प्लान की कॉपी के साथ घंटों मंत्रणा की। नगर आयुक्त ने जलकल महाप्रबंधक व जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर को सीवर सिस्टम को आशापुर चौराहे से ट्रंच लाइन से जोड़ते हुए उसकी गोइठहां एसटीपी तक कनेक्टिविटी देने के निर्देश दिए। स्टार्म वाटर ड्रेनेज के लिए अधिकारियों को मौके पर निरीक्षण कर वस्तु स्थिति से अवगत कराने का निर्देश दिया। वरुणापार जोनल अधिकारी पीके द्विवेदी को सारनाथ क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित वेंडरों का रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया। इस मौके पर पर्यटन अधिकारी कीॢतमान श्रीवास्तव, प्रभारी मुख्य अभियंता दिलीप शुक्ला, जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर एसके राजन, अधिशासी अभियंता मार्ग प्रकाश अजय राम समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी