गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की पत्नी की 9.44 करोड़ की संपत्ति कुर्क, जिलाधिकारी के आदेश पर कार्रवाई

मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किले कम होती नजर नहीं आ रही है। प्रदेश सरकार के एंटी माफिया अभियान के तहत बुधवार को मुख्तार की पत्नी अफ्शा अंसारी की नगर के देवढ़ी बल्लभदास मुहल्ला स्थित नौ करोड़ 44 लाख की भूमि को कुर्क कर दिया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 04:59 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 04:59 PM (IST)
गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की पत्नी की 9.44 करोड़ की संपत्ति कुर्क, जिलाधिकारी के आदेश पर कार्रवाई
मुख्तार की पत्नी की नगर के देवढ़ी बल्लभदास मुहल्ला स्थित नौ करोड़ 44 लाख की भूमि को कुर्क कर दिया।

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किले कम होती नजर नहीं आ रही है। प्रदेश सरकार के एंटी माफिया अभियान के तहत बुधवार को मुख्तार की पत्नी अफ्शा अंसारी की नगर के देवढ़ी बल्लभदास मुहल्ला स्थित नौ करोड़ 44 लाख की भूमि को कुर्क कर दिया गया। यह कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई। जिले में अब तक मुख्तार, उसके स्वजन व सहयोगियों की 43 करोड़ 67 लाख 48 हजार 167 रुपये की संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है।

मुख्तार अंसारी व उसके स्वजन द्वारा जिले में अवैध तरीके अर्जित की भूमि व संपत्ति को जिला प्रशासन द्वाराा चिन्हित करने के साथ कुर्की व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई महीनों से चल रही है। नगर के देवढ़ी मुहल्ले में मुख्तार की पत्नी के नाम से भूमि थी। इस पर काम्प्लेक्स बनाया जा रहा था। बीते माह जिला प्रशासन ने निर्मित काम्प्लेक्स को कुर्क कर नोटिस चस्पा कर दिया था। बुधवार को 1103 वर्ग मीटर भूमि को भी कुर्क कर दिया गया। इस दौरान सदर तहसीलदार अभिषेक कुमार, एएसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, शहर कोतवाल विमलेश मौर्या सहित भारी संख्या में फोर्स तैनात रही। दोपहर में पुलिस ने जब डुगडुगी बजाते हुए कुर्की की कार्रवाई शुरू की तो देखने वालों की भी भीड़ लग गई। एएसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि प्रदेश स्तर पर चलाए जा रहे भू माफियाओं के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के अंतर्गत मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी की बेनामी सम्पत्ति कुर्की की गई है। इसकी कीमत 9 करोड़ 44 लाख रुपये है। यह कार्रवाई गैंगेस्टर एक्ट के तहत जिलाधिकारी के आदेश पर की गई है। बताया कि यह अभियान लगातार चलता रहेगा। अब तक मुख्तार अंसारी एवं उनके सहयोगियों के खिलाफ जिले में जो कार्रवाई की गई है, उसकी कीमत लगभग 43 करोड़ 67 लाख 48 हजार 167 रुपये है।

chat bot
आपका साथी