मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा का 2.84 करोड़ रुपये का निर्माणाधीन शापिंग काम्प्लेक्स कुर्क

गाजीपुर के जिलाधिकारी के आदेश पर मंगलवार को मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्सा अंसारी के नगर के ड्योढी बल्लभदास मुहल्ला में निर्माणाधीन शापिंग काम्प्लेक्स को सदर एसडीएम व सीओ सिटी ने कुर्क कर दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:54 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 03:54 PM (IST)
मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा का 2.84 करोड़ रुपये का निर्माणाधीन शापिंग काम्प्लेक्स कुर्क
निर्माणाधीन शापिंग काम्प्लेक्स को सदर एसडीएम व सीओ सिटी ने कुर्क कर दिया।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के आदेश पर मंगलवार को मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्सा अंसारी के नगर के ड्योढी बल्लभदास मुहल्ला में निर्माणाधीन शापिंग काम्प्लेक्स को सदर एसडीएम व सीओ सिटी ने कुर्क कर दिया। यह काम्प्लेक्स 1150 वर्ग मीटर भूमि पर बन रहा था। इसकी कीमत करीब दो करोड़ 84 लाख रुपये है। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से संबंधितों में खलबली मची हुई है।

शासन के एंटी माफिया अभियान के तहत जिले में मुख्तार अंसारी, उसके रिश्तेदारों व करीबियों के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को कुर्की की कार्रवाई की गई। नगर के मुख्य बाजार लालदरवाजा के पास ड्योढी बल्लभदास मुहल्ला में यह काम्प्लेक्स बन रहा था। सदर एसडीएम अनिरूद्ध सिंह ने बताया कि प्रदेश में माफियाओं के विरुद्ध चल रहे अभियान के अंतर्गत जिलाधिकारी एमपी सिंह के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत अफ्सा के निर्माणीधीन शापिंग काम्प्लेक्स को कुर्क करने की कार्रवाई की गई। पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट के अनुसार इसकी कीमत लगभग दो करोड़ 84 लाख रुपया है। इस दौरान शहर कोतवाल दीपेंद्र सिंह, नायब तहसीलदार सहित एक प्लाटून पीएसी के जवान तैनात रहे।

पूर्व में भी मुख्‍तार और अफ्शा की संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है। दरअसल बाहुबली और उनके कुनबे के नाम पर काफी अवैध संपत्तियां पूर्वांचल सहित लखनऊ तक फैली हुई थीे। वहीं मुख्‍तार के करीबियों के पास भी काफी अवैध संपत्ति मौजूद थी, वह सभी बीते कुछ दिनों से कार्रवाई के दायरे में आए हैं। माना जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद भी आने वाले दिनों में और कार्रवाई मुख्‍तार गिरोह से जुड़े लोगों पर ही जाएगी। जबकि लखनऊ में भी एक संपत्ति के लिए आजमगढ़ जिले की पुलिस कार्रवाई की तैयारी में है। जल्‍द ही वह संपत्ति भी कुर्क की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी