वाराणसी में संदिग्ध हालात में मां और मासूम बेटी की मौत, घर में धुएं की आ रही थी महक

वाराणसी के दरेखूं गांव में शाम संदिग्ध परिस्थिति में मां और पांच महीने की मासूम बच्ची की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर रोहनिया प्रवीण कुमार ने फोरेंसिक टीम बुलाकर जांच कराई। मृतका की बहन प्रताड़ना और बेटी पैदा होने के कारण जलाकर मारने का आरोप लगा रही थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:01 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:01 PM (IST)
वाराणसी में संदिग्ध हालात में मां और मासूम बेटी की मौत, घर में धुएं की आ रही थी महक
दरेखूं गांव में शुक्रवार की शाम संदिग्ध परिस्थिति में मां और पांच महीने की मासूम बच्ची की मौत हो गई।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। रोहनिया के दरेखूं गांव में शुक्रवार की शाम संदिग्ध परिस्थिति में मां और पांच महीने की मासूम बच्ची की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर रोहनिया प्रवीण कुमार ने फोरेंसिक टीम बुलाकर जांच कराई। मूलरूप से सुधवन भदोही की रहने वाली प्रतीक्षा उर्फ कोमल (25) की शादी दरेखूं निवासी अभिषेक सिंह उर्फ अनुज के साथ 22 मई 2019 में हुई थी। पति अभिषेक उर्फ अनुज अपनी कार ट्रैवेल में चलाता है। उसने बताया कि शुक्रवार की शाम कार लेकर घर पहुंचा तो पत्नी कमरे का दरवाजा अंदर से बंद की थी। आवाज देने पर दरवाजा नहीं खुला तो धक्का देकर तोड़ दिया। अंदर प्रतीक्षा और मासूम वान्या जले पड़े थे। वहीं सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने जलाकर हत्या का आरोप लगाया है। मृतका की बहन शीतल प्रताड़ना और बेटी पैदा होने के कारण जलाकर मारने का आरोप लगा रही थी।

बहरहाल, जिस कमरे में घटना हुई है उसमें धुआं और केरोसिन तेल की महक आ रही थी। मृतका के ममेरे भाई ब्रजेश्वर और चचेरे भाई दीपक ने पुलिस को बताया कि अक्सर उसके पति, सास और ननद प्रताड़ित करते थे। मृतका के पिता की 2014 में ही दुर्घटना में मौत हो गई थी। दो बहन और एक भाई में सबसे बड़ी थी । छोटा भाई आकाश सातवीं में पढ़ता है। इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

बच्ची का क्या कसूर था जिसे मार डाला

घटना की सूचना पर पहुंचे मायके वालों में आधा दर्जन महिलाएं और काफी संख्या में पुरुष ससुराल वालों से बार-बार एक ही बात पूछ रहे थे कि आखिर मासूम बच्ची का क्या कसूर था। वहीं मृतका की बहन कह रही थी कि पति और सास तथा ननद दूसरी शादी की बात कर रहे थे। बहन ने कहा कि पुलिस के सामने रिकार्डिंग और राज खोलूंगी। किसी अन्य महिला से भी नाजायज संबंध का जिक्र किया।

ससुराल वालों ने कमरे से मिटाया साक्ष्य

मायके वालों ने बताया कि जिस कमरे में कोमल को जलाकर मारा गया है, उसको पानी से धुलकर साफ कर दिया गया था, लेकिन छत और दीवारों के धुएं तथा जगह-जगह धब्बे और केरोसिन तेल की महक घटना को हत्या की तरफ जोड़ रहे हैं। मृतका की बहन ने बताया कि तीन बजे सबसे बात की थी। तबतक कुछ नहीं हुआ था। उसके बाद ही सब मिलकर मारने के बाद फोन करके करेंट से मौत की बात बताए, जबकि विवाहिता और मासूम के बाल और शरीर जले थे।

खाली पालने को देख चीख पड़े मायके वाले

जिस कमरे में महिला और मासूम जली थीं, उसी में बेड के किनारे पालना रखा था। इसे देखकर मायके वाले मासूम बच्ची और कोमल की मौत पर चीखने लगे। ममेरे भाई ब्रजेश्वर ने बताया कि पिता की दुर्घटना में मौत के बाद शादी मामा लोगों ने ही बड़े धूमधाम से की थी। घटना स्थल पर पहुंचे लोगों की नजर विवाहिता से ज्यादा मासूम की मौत को लेकर थी।

chat bot
आपका साथी