गाजीपुर के दिलदारनगर स्टेशन पर ओवरहेड तार के ऊपर कूदा बंदर, एक घंटे तक रुकी रही राजधानी

वाराणसी में बक्सर-डीडीयू रेल खंड पर गुरुवार की सुबह 9.30 बजे डाउन लाइन में चौसा - बक्सर स्टेशन के बीच बिहार के ठोरा नदी के पुल के समीप ओवरहेड तार पर बंदर के कूद जाने से तार में विद्युत का प्रवाह बंद हो गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 01:19 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 01:19 PM (IST)
गाजीपुर के दिलदारनगर स्टेशन पर ओवरहेड तार के ऊपर कूदा बंदर, एक घंटे तक रुकी रही राजधानी
गाजीपुर के दिलदारनगर स्टेशन पर ओवरहेड तार के ऊपर कूदा बंदर।

गाजीपुर, जेएनएन। बक्सर-डीडीयू रेल खंड पर गुरुवार की सुबह 9.30 बजे डाउन लाइन में चौसा - बक्सर स्टेशन के बीच बिहार के ठोरा नदी के पुल के समीप ओवरहेड तार पर बंदर के कूद जाने से तार में विद्युत का प्रवाह बंद हो गया इस कारण राजधानी एक्सप्रेस लगभग एक घंटे तथा लोकमान्य तिलक-रक्सौल एक्सप्रेस भी 20 मिनट तक चौसा स्टेशन पर खड़ी रही। करीब एक घंटा बाद टीआरडी विभाग द्वारा तार को दुरुस्त करने पर 10.30 बजे से परिचालन सुचारु हुआ। वही दिलदारनगर स्टेशन पर पार्सल स्पेशल पर आधा घंटे खड़ी रही।

ओवर हेड तार में करेंट प्रवाहित बंद होने की जानकारी राजधानी ट्रेन के चालक द्वारा स्टेशन प्रबंधक को दी गयी प्रबंधक के द्वारा इसकी सूचना टीआरडी मनोज कुमार को दी गई, जिसके बाद उनके द्वारा तकनीकी कर्मियों को भेजकर खराबी को दुरुस्त कराया गया। इधर चौसा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोके जाने के कारण राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। वह जानने के लिए परेशान थे कि आखिर गाड़ी क्यों रोकी गई है? बाद में चालक ने बताया कि आगे तकनीकी खराबी है इसके चलते गाड़ी को रोका गया है, तब जाकर यात्रियों ने चैन की सांस ली।टीआरडी मनोज कुमार ने बताया कि बंदर के ओवरहेड तार पर कूद जाने के कारण तार में करेंट प्रवाहित होना बंद हो गया था इससे राजधानी सहित अन्य ट्रेनें एक घंटा खड़ी रही।

chat bot
आपका साथी