वाराणसी के कैथी टोल प्लाजा पर फास्टैग से कटा पैसा, फिर भी टोल कर्मियों ने जुर्माना के साथ वसूला

चालक ने मोबाइल पर आए मैसेज को दिखाया तो टोल कर्मचारी आगबबूला हो गए और उसे टोल से आगे बढ़ने की सलाह दी। भीड़ और जाम को देखते हुए चालक चला गया। ट्रेवेल्स ऐसोसिएशन ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन संग भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) से की है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 03:17 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 03:18 PM (IST)
वाराणसी के कैथी टोल प्लाजा पर फास्टैग से कटा पैसा, फिर भी टोल कर्मियों ने जुर्माना के साथ वसूला
चालक ने मोबाइल पर आए मैसेज को दिखाया तो टोल कर्मचारी आगबबूला हो गए।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। कैथी टोल प्लाजा शुरू होने के साथ मनमानी भी सामने आने लगी है। कर्मचारी चालकों के साथ दुर्व्‍यवहार कर जबर्दस्ती टोल टैक्स वसूल रहे हैं। मनमानी यह है कि फास्टैग से पैसा कटने के बाद भी टोल कर्मियों ने चालक से जबर्दस्ती 240 रुपये टोल टैक्स वसूल लिए। चालक ने मोबाइल पर आए मैसेज को दिखाया तो टोल कर्मचारी आगबबूला हो गए और उसे टोल से आगे बढ़ने की सलाह दी। भीड़ और जाम को देखते हुए चालक चला गया। ट्रेवेल्स ऐसोसिएशन ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन संग भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) से की है।

प्रवीण कुमार सिंह की कार (यूपी65-एफटी-5777) 15 अक्टूबर को सुबह करीब 11 बजे पर्यटक को लेकर गाजीपुर जा रही थी। कैथी टोल प्लाजा पहुंचने के साथ फास्टैग से 120 रुपये कट गया। चालक ने टोल प्लाजा पर मौजूद कर्मचारी को बताया कि फास्टैग से 120 रुपये कट गया है लेकिन कर्मचारी सुनने को तैयार नहीं था। कर्मचारी ने फास्टैग से पैसा नहीं कटने का हवाला देते हुए दोगुना 240 रुपये चालक से वसूला। कर्मचारियों के दबाव को देखते हुए चालक चला गया। उसी कार से वापसी के दौरान फास्टैग से 60 रुपये कटा और चालक को रोका तक नहीं गया। कार मालिक ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से करने के साथ एनएचएआइ किया है। प्रवीण कुमार सिंह ने शिकायत किया तो मामला सामने आ गया लेकिन कैथी टोल प्लाजा पर रोज चालकों और कर्मचारियों से विवाद हो रहा है। जबकि, पुष्पा राय कंपनी का कहना है कि चालकों के साथ कोई दुर्व्‍यवहार नहीं हो रहा है। यदि कर्मचारियों ने गलत टोल टैक्स लिया होगा तो उसे वापस किया जाएगा।

बोले अधिकारी : फास्टैग प्राथमिकता पर है। यदि फास्टैग से पैसा कटा है तो टोल प्लाजा संचालक को पैसा वापस करना होगा। पैसा वापस नहीं करने पर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। टोल कर्मी चालकों के साथ दुर्व्‍यवहार करते हैं तो इसकी जांच की जाएगी। सीसीटीवी कैमरे में आरोप सही मिलने पर कार्रवाई तय है। -आरएस यादव, प्रोजेक्ट मैनेजर, एनएचएआइ। 

chat bot
आपका साथी