ई-पास में धनउगाही शिकायत पहुंची मंडलायुक्त के पास, दोषी को भेजा जाएगा जेल

कोरोना के संक्रमण को लेकर घोषित किए गए लॉकडाउन में बनाए जा रहे ई-पास में धनउगाही की शिकायत मंडलायुक्त दरबार पहुंची तो प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 09:44 AM (IST)
ई-पास में धनउगाही शिकायत पहुंची मंडलायुक्त के पास, दोषी को भेजा जाएगा जेल
ई-पास में धनउगाही शिकायत पहुंची मंडलायुक्त के पास, दोषी को भेजा जाएगा जेल

मऊ, जेएनएन। कोरोना के संक्रमण को लेकर घोषित किए गए लॉकडाउन में बनाए जा रहे ई-पास में धनउगाही की शिकायत मंडलायुक्त दरबार पहुंची तो प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी तत्काल कलेक्ट्रेट स्थित ई-पास कार्यालय पहुंचकर निरीक्षण किए और यहां पर तैनात कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने पुलिस निर्देश दिया कि जांच कर कार्रवाई की जाए। दोषी जो भी मिलता है तो उसे जेल भेजा जाएगा। उनके निरीक्षण के एक घंटे बाद सरायलखंसी थानाध्यक्ष भी मौके पर पहुंचकर यहां पर तैनात कर्मचारियों से पूछताछ किया। हालांकि बाद में जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ व्यापारियों द्वारा लॉकडाउन में खोलने का दबाव बनाया जा रहा था।

इस मामले में आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर एक व्यापारी के विरुद्ध कार्रवाई हुई थी। इसी वजह से शिकायत की गई है। फिलहाल सीआरओ को रिपोर्ट बनाने का निर्देश दिया गया है। जनपद में लॉकडाउन के दौरान लोगों की सुविधाओं के लिए कलेक्ट्रेट स्थित ई-डिस्ट्रिक से ऑनलाइन ई-पास जहां जारी किया जा रहा है वहीं सीआरओ कार्यालय में आफलाइन पास बनाया जा रहा है। अब तक करीब तीन हजार से अधिक पास जारी किए जा चुके हैं। शुक्रवार को मंडलायुक्त कार्यालय से अपर आयुक्त स्टांप अनिल मिश्र ने सीआरओ हंसराज के मोबाइल पर जारी हुए पास की रिपोर्ट मांगी। यह भी बताया कि मंडलायुक्त के यहां शिकायत की गई है। इस पर प्रशासनिक महकमे में भूचाल आ गया। जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी तत्काल ई-पास कार्यालय पर पहुंचे और छानबीन की। उन्हें इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली लेकिन उन्होंने सख्ती बरतते हुए सीआरओ को निर्देश दिया कि जो भी दोषी मिले उसे जेल भेजा जाए। सीआरओ भी निरीक्षण कर जायजा लिए और जांच पड़ताल की। सभी तहसीलों से रिपोर्ट मांगी गई। सभी की रिपोर्ट एकत्रित की जा रही है। हालांकि बाद में मामला स्पष्ट हो गया कि खुन्नस खाए व्यापारियों की तरफ से शिकायत की गई है। जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि सभी रिपोर्ट बनाकर मंडलायुक्त को भेजी जा रही है। कहीं से कोई अनियमितता नहीं मिली है। सीआरओ हंसराज ने कहा कि वह खुद बैठकर पास बनवा रहे हैं। कहीं से कोई अनियमितता नहीं की जा रही है। फिर भी शिकायत पर ब्यौरा एकत्र किया जा रहा है।

प्रथम दृष्टया मामला व्यापारियों के विवाद का

 ई-पास में धनउगाही की शिकायत मिली थी। इसकी जांच करने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया गया है। प्रथम दृष्टया मामला व्यापारियों के विवाद का है। फिर भी रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 -अनिल मिश्र, अपर आयुक्त स्टांप आजमगढ़ मंडल।

chat bot
आपका साथी