Love Jihad In Jaunpur : फेसबुक पर हिंदू बना मोहम्‍मद शहबान किशोरी को लेकर हुआ फरार

दस दिन पहले अपहृत किशोरी को शुक्रवार की रात बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने अपहृत किशोरी को मेडिकल जांच के लिए अस्‍पताल भी भेज दिया है। वहीं क्षेत्र के हिंंदू संगठनों में इस प्रकरण को लेकर काफी रोष बना हुआ है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:32 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 03:38 PM (IST)
Love Jihad In Jaunpur : फेसबुक पर हिंदू बना मोहम्‍मद शहबान किशोरी को लेकर हुआ फरार
किशोरी को शुक्रवार की रात बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

जौनपुर, जागरण संवाददाता। जिले में सिकरारा पुलिस के होश उस समय उड़ गए जब हिंदू किशोरी को मुस्लिम युवक बहला फुसला कर भगा ले गया। हालांकि, लव जेहाद का मामला होने की आशंका में पुलिस ने जाल बिछाया तो आरोपित युवक किशोरी के साथ पकड़ लिया गया। मामले की जानकारी होते ही वरिष्‍ठ अधिकारियों की निगरानी में पुलिस मामले की संजीदगी को देखते हुए युवक के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है। वहीं दूसरी ओर पुलिस दुष्‍कर्म की आशंका में किशोरी का मेडिकल भी कराने की तैयारी में है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों फेसबुक पर काफी समय से आपस में बातचीत किया करते थे। चर्चा यह भी है कि अपहरण करने वाला युवक हिंदू नाम के साथ अपनी आइडी चला रहा था। इस वजह से किशोरी को उसने धोखे से अपने चंगुल में कर लिया और कहीं भाग कर निकाह करने की तैयारी कर रहा था।

परिजनों के अनुसार दस दिन पूर्व से ही किशोरी का अपहरण कर लिया गया था। हालांकि, स्‍थानीय लोग इसे प्रेम  या लव जेहाद से ही जोड़ कर देख रहे हैं। वहीं कई दिनों से लापता किशोरी बरामद होने और आरोपित शहबान के गिरफ्तार होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है। पुलिस के अनुसार दस दिन पहले अपहृत किशोरी को शुक्रवार की रात बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने अपहृत किशोरी को मेडिकल जांच के लिए अस्‍पताल भी भेज दिया है। वहीं क्षेत्र के हिंंदू संगठनों में इस प्रकरण को लेकर काफी रोष बना हुआ है। 

थाना क्षेत्र के एक गांव से बीते 16 सितम्बर को घर से मछलीशहर गई एक किशोरी लापता हो गई। परिजनों ने काफी खोजबीन के बाद थक हारकर थाने पर तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस एक अज्ञात के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई थी। शुक्रवार की शाम मामले की जांच में जुटे थाने के उप निरीक्षक मोहम्मद सैफ को मुखबिर से सूचना मिली कि भगाई गई किशोरी को लेकर एक युवक मछलीशहर बस अड्डे पर वाहन का इंतजार कर रहा है। मुखबिर की सूचना पर वे महिला कांस्टेबल उषा दीक्षित व सीआइओ की टीम लेकर मौके पर पहुंचकर नाबालिग व आरोपित को दबोच लिया। नाबालिग को मेडिकल जांच हेतु भेजने के साथ आरोपित को थाने लेकर पूछताछ में जुट गए। पूछताछ में युवक ने अपना नाम मोहम्मद शहबान निवासी चोरारी मड़ियाहूं कोतवाली बताया। पुलिस पकड़े गए युवक के विरुद्ध कार्रवाई में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी