'मोहल्ला अस्सी' को मिल ही गई हरी झंडी, 16 नवंबर को हो रही है रिलीज

फिल्म की शूटिंग बनारस में लगभग सात साल पहले रामनगर दुर्ग और काशी के अस्सी घाट पर हुई थी, इसमें सनी देओल, साक्षी तंवर और रवि किशन मुख्य किरदार में हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 08:10 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 01:22 PM (IST)
'मोहल्ला अस्सी' को मिल ही गई हरी झंडी, 16 नवंबर को हो रही है रिलीज
'मोहल्ला अस्सी' को मिल ही गई हरी झंडी, 16 नवंबर को हो रही है रिलीज

वाराणसी (जेएनएन) । लंबे अरसे के इंतजार के बाद अब आखिरकार फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' 16 नवंबर को देश भर में रिलीज होने जा रही है। दरअसल काशी के लिए भी यह फिल्म बेहद खास है। लंबी कानूनी जंग के बाद काशी के घाटों की क‍हानी गढ़ती मोहल्ला अस्सी अब रिलीज होने को तैयार है। इस फिल्म की शूटिंग बनारस में लगभग सात वर्ष पूर्व रामनगर दुर्ग और काशी के अस्सी घाट पर हुई थी। मगर विवादों की वजह से फ‍िल्‍म का प्रदर्शन लगातार टलता जा रहा था। बनारस के पृष्‍ठभूमि पर बनी फिल्म माेहल्‍ला अस्‍सी में सनी देओल, साक्षी तंवर और रवि किशन मुख्य किरदार में हैं।

फिल्म इसलिए विवादों में आई थी क्योंकि कहा जा रहा था कि इसमें काशी के अल्हड़पन को गालियों में पिरो दिया गया था। ऐसे में सेंसर बोर्ड ने फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया था। खास बात यह कि इस फिल्म का प्रीमियर बनारस में होने की उम्मीद है जिसमें सनी देओल के साथ धर्मेंद्र भी आ सकते हैं। इसके साथ ही फिल्म की पूरा स्टारकास्ट काशी में एक बार फिर होगा। 

बता दें फिल्म के डायरेक्टर डा. चंद्रप्रकाश द्विवेदी की 'मोहल्ला अस्सी' बनारस के घाटों और बनारसीपन को पिरोती हुई कहानी है जिसे प्रसिद्ध लेखक काशीनाथ सिंह ने पहले 'काशी का अस्सी' में दर्ज किया था। बाद में डा. द्विवेदी ने उसी के आधार पर अपनी फिल्म बनाई। फिल्म के प्रोड्यूसर विनय तिवारी ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि इस फिल्म की लड़ाई हाईकोर्ट में जाकर सुलझी है। लगभग तीन सालों तक हम केस लड़ते रहे। हाइकोर्ट में ही इस पर बहस हुई और कोर्ट की कमेटी ने फिल्म देखकर पास किया। उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड के चेयरमैन पहलाज निहलानी को फिल्म के डायरेक्टर डा.चंद्रप्रकाश द्विवेदी से कोई प्राब्‍लम थी। वह अपनी जिद पर अड़े थे और फिल्म बिना देखे ही उसे प्रतिबंधित कर दिया। उनका कहना था कि मैं फिल्म रिलीज नहीं होने दूंगा। खैर अब 16 नवंबर को फिल्म रिलीज हो रही है।

फ‍िल्‍म के रिलीज को लेकर सनी देओल ने टवीट भी किया है। टवीट के साथ उन्‍होंने काशी की यादों को तो रहेजा ही है साथ ही मोहल्‍ला अस्‍सी में सबका स्‍वागत कर इसके प्रोमो को भी उन्‍होंने जारी किया। वहीं निर्माता निर्देशक की कोशिश है कि फिल्म का पहला प्रीमियर वह बनारस में करें। वहीं सनी देओल ने कहा है कि अगर पापा धर्मेंद्र की तबियत ठीक रही तो उन्हें लेकर फिल्म के प्रीमियर पर बनारस आएंगे। इस दौरान पूरी स्टार कास्ट भी बनारस आएगी। निर्माता विनय तिवारी ने बताया कि पहले की अपेक्षा फिल्म में काफी बदलाव किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी