आधुनिक पैनल इंटरलाकिंग सिस्टम से पीडीडीयू मंडल में रेल परिचालन होगा सुगम, समय की होगी बचत

रेल परिचालन क्षमता वृद्धि के लिए गया जंक्शन यार्ड स्थित बी केबिन में इलेक्ट्रो मैकेनिकल इंटरलाकिंग के स्थान पर आधुनिक पैनल इंटरलाकिंग सिस्टम की स्थापना की गई है। अवसंरचना उन्नयन कार्य संपन्न करते हुए इंजन रालिंग कर नए सिस्टम के साथ कार्य प्रारंभ करा दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 05:38 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 05:38 PM (IST)
आधुनिक पैनल इंटरलाकिंग सिस्टम से पीडीडीयू मंडल में रेल परिचालन होगा सुगम, समय की होगी बचत
केबिन में इलेक्ट्रो मैकेनिकल इंटरलाकिंग के स्थान पर आधुनिक पैनल इंटरलाकिंग सिस्टम की स्थापना की गई है।

चंदौली, जेएनएन। रेल परिचालन क्षमता वृद्धि के लिए गया जंक्शन यार्ड स्थित बी केबिन में इलेक्ट्रो मैकेनिकल इंटरलाकिंग के स्थान पर आधुनिक पैनल इंटरलाकिंग सिस्टम की स्थापना की गई है। अवसंरचना उन्नयन कार्य संपन्न करते हुए इंजन रालिंग कर नए सिस्टम के साथ कार्य प्रारंभ करा दिया गया है। आधुनिक पैनल इंटरलाकिंग के माध्यम से उन्नत सिग्नल सिस्टम हो जाने से संरक्षा में बढ़ोतरी के साथ यार्ड सहित गया जंक्शन पर रेल परिचालन और सुगम तथा सुचारू होगा। ट्रेनों के आवागमन में सुविधा होगी जिससे समय की बचत होगी।

ट्रेनों के परिचालन को सुगम बनाने के लिए रेलवे ने कमर कस ली है। रोजाना परिचालन से जुड़े कार्य किए जा रहे हैं। रेल अधिकारियों का मानना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन परिचालन की क्षमता बढ़ाया जा रहा है। इसी क्रम में गया जंक्शन यार्ड के बी केबिन में इलेक्ट्रो मैकेनिल इंटरलाकिंग के स्थान पर आधुनिक पैनल इंटरलाकिंग सिस्टम की स्थापना की गई है। मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय के निर्देश पर कार्य प्रारंभ करा दिया गया है। इस नए सिस्टम से ट्रेनें तेज गति से रफ्तार भरेंगी। आधुनिक पैनल इंटरलाकिंग सिस्टम से ट्रेनों के परिचालन में रूकावट नहीं आएगी। अपर मंडल रेल प्रबंधक अतुल कुमार, उप मुख्य संकेत एवं दूरसंचार अभियंता (वक्र्स) मनीष कुमार, वरीय मंडल अभियंता अभिषेक साव, मंडल परिचालन प्रबंधक संदीप कुमार, सहायक संकेत एवं दूरसंचार अभियंता अनिल कुमार रजक, स्टेशन अधीक्षक केके त्रिपाठी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी