प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना में चयनित लाभार्थियों को वाराणसी में मनरेगा का लगा करंट

प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना में चयनित लाभार्थियों को मनरेगा का करंट जोर का लगा है। जी हां केंद्र सरकार ने आवास का आवंटन कर दिया है। आवंटन पूरी तरह ऑनलाइन किया गया है। एक - एक गांव के लिए नई दिल्ली से ही आवास का आवंटन किया गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:22 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:22 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना में चयनित लाभार्थियों को वाराणसी में मनरेगा का लगा करंट
एक - एक गांव के लिए नई दिल्ली से ही आवास का आवंटन किया गया है।

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना में चयनित लाभार्थियों को मनरेगा का करंट जोर का लगा है। जी, हां केंद्र सरकार ने आवास का आवंटन कर दिया है। आवंटन पूरी तरह ऑनलाइन किया गया है। एक - एक गांव के लिए नई दिल्ली से ही आवास का आवंटन किया गया है। आवंटन के बाद की स्थिति यह है कि किसी ग्राम पंचायत की झोली में 50 आवास आया है तो किसी के हाथ में कुछ नहीं। अलबत्ता, पंचायत चुनाव की वजह से ग्राम प्रधानों के होश उड़ गए हैं। कोई डीएम तो कोई डीपीआरओ दफ्तर की दौड़ इस वजह से लगा रहा है।

यूं लगा झटका

लाकडाउन के दौरान मुंबई, गुजरात, दिल्ली से जिले में बहुतायत प्रवासी मजदूर गावों में आए। इस दौरान मनरेगा के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को काम दिया गया। इस दौरान जो आइडी क्रिएट हुई उसी को आधार बनाकर इस बार आवास का आवंटन कर दिया गया है। इसके पीछे सरकार की सोच यह है कि श्रमिकों के हिस्से भी कुछ आवास आ जाएंगे। इस आधार पर हुए आवंटन के कारण बहुत से गांव जहां श्रमिक नहीं आए या मनरेगा में कुछ काम नहीं हुआ उनकी झोली में एक भी आवास नही आए। ग्राम पंचायत में इसको लेकर हड़कंप मचा हुआ है।

chat bot
आपका साथी