लुधियाना में अायोजित मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 का खिताब मऊ जिले की वैष्णवी सिंह को

वैष्‍णवी सिंह को मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 का खिताब मिलने की जानकारी होने के बाद से ही उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया है। इस बात की जानकारी मिलने के बाद पिता ने जागरण से बातचीत में कहा कि बेटी की सफलता से वह भी उत्‍साहित हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 09:52 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 06:53 PM (IST)
लुधियाना में अायोजित मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 का खिताब मऊ जिले की वैष्णवी सिंह को
मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 का खिताब जिले की वैष्णवी सिंह को मिला है।

मऊ, जेएनएन। थानीदास क्षेत्र के सोनाडीह गांव की मूल निवासी व सर्जन  डाक्टर एचएन सिंह पटेल की सबसे बडी बेटी वैष्णवी सिंह ने मिस इंडिया यूनिवर्स बन क्षेत्र का नाम रोशन किया।  लुधियाना-पंजाब में  इंपीरियल ग्लिट़ज (Imperial Glitz) द्वारा आयोजित मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 का खिताब जिले की वैष्णवी सिंह को मिला है। वैष्‍णवी डाक्टर एचएन सिंह पटेल सोनाडीह (थानीदास) की तीन पुत्रीयो मे सबसे बडी बेटी हैं। वैष्‍णवी सिंह (20) बीएससी द्वितीय वर्ष की AFFT में फ‍िल्‍म सिटी नाेएडा की छात्रा है। 2015 मे सनबीम बनारस से हाईस्कूल, 2017मे सेंटजोसप बड़हलगंज से इंटर किया।इसके बाद वह माडलिंग के क्षेत्र में जाना चाहती थी जबकि पिता उसे डाक्टर बनाना चाहते थे।इसके लिए उसे कोचिंग सेंटर भेज एक साल कोचिंग कराया।पर उसका मन वहां नहीं लगता था । फिर बेटी की बात मानकर उसे नोएडा फिल्मसिटी  मे बीएससी मे एडमिशन दिला दिया।

माता अनिता सिंह (प्रधान सोनाडीह) व परिजनों ने बताया कि वैष्‍णवी पढ़ाई लिखाई में काफी मेधावी रही है और पढ़ाई के साथ ही अन्‍य गति‍विधियों में भी उनकी काफी रुचि रही है। पढ़ाई के साथ माडलिंग के क्षेत्र में कैरियर बनाने का सपना होने की वजह से ही उन्‍होंने मिस इंडिया के लिए तैयारियां शुरू की थीं और कोरोना संक्रमण काल की शुरुआत होने के बाद उम्‍मीद नहीं थाी कि आयोजन इस बार हो भी सकेगा। हालांकि, समय से आयोजन शुरू होने के बाद तैयारियां रंग लाईं और वैष्‍णवी की प्रतिभा ने आखिरकार उन्‍हें वो मुकाम दिया जो जिले के लिए गौरव का विषय बना है।

मऊ जिले की वैष्‍णवी सिंह को मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 का खिताब मिलने की जानकारी होने के बाद से ही उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया है। इस बात की जानकारी मिलने के बाद पिता ने जागरण से बातचीत में कहा कि बेटी की सफलता से वह भी उत्‍साहित हैं। कहा कि अब वह आगे की तैयारियों में जुट गई हैं ताकि देश का नाम विश्‍व स्‍तर पर रोशन कर सकें।रात से ही शुभचिंतकों द्वारा शुभकामनाएं दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी