मीरजापुर पुलिस ने 'मीरजापुर' वेब सीरीज मामले में पूरी की विवेचना, न्यायालय में दाखिल होगा आरोपपत्र

जमालपुर निवासी अरविंद चतुर्वेदी ने देहात कोतवाली में जनवरी 2020 में मीरजापुर वेब सीरीज बनाने वालों के खिलाफ तहरीर दी थी। आरोप लगाया था कि मीरजापुर वेब सीरीज बनाने वालों ने जनपद की छवि को धूमिल किया है। जबकि दिखाए गए सारे मामले यहां की संस्कृति से परे है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 09:29 AM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 09:29 AM (IST)
मीरजापुर पुलिस ने 'मीरजापुर' वेब सीरीज मामले में पूरी की विवेचना, न्यायालय में दाखिल होगा आरोपपत्र
अरविंद चतुर्वेदी ने देहात कोतवाली में जनवरी 2020 में मीरजापुर वेब सीरीज बनाने वालों के खिलाफ तहरीर दी थी।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। देहात कोतवाली पुलिस ने मीरजापुर वेब सीरीज के आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल करने के लिए विवेचना पूरी कर ली है। पुलिस ने जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के माध्यम से आरोप पत्र की फाइल को शासन के पास अनुमति के लिए भेजी है। शासन से अनुमति मिलने के बाद पुलिस सभी के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल कर देगी।

जमालपुर निवासी अरविंद चतुर्वेदी ने देहात कोतवाली में जनवरी 2020 में मीरजापुर वेब सीरीज बनाने वालों के खिलाफ तहरीर दी थी। आरोप लगाया था कि मीरजापुर वेब सीरीज बनाने वालों ने जनपद की छवि को धूमिल किया है। जबकि वेब सीरीज में दिखाए गए सारे मामले यहां की संस्कृति से परे है। यह जनपद बहुत शांत और धार्मिक है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर वेब सीरीज के डायरेक्टर फरहान अख्तर, अमेजन कंपनी रितेश साधवानी समेत पांच लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया था। मामले की विवेचना देहात कोतवाल विजय चौरसिया कर रहे थे।

देहात कोतवाल पूर्व में आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जनवरी 2020 में मुंबई गए थे, लेकिन किसी की गिरफ्तारी न होने के कारण लौट आए थे। दोबारा मार्च 2020 में गिरफ्तार करने के लिए एक बार फिर मुंबई गए तो बताया गया कि सभी आरोपितों ने कोर्ट से गिरफ्तारी का स्टे ले लिया है। कोतवाल ने सभी का बयान दर्ज करते हुए आरोप पत्र तैयार कर जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेज दिया है। वहां से अनुमति मिलते ही सभी के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में पेश कर दिया जाएगा।

सियासी हड़कंप भी मचा : मीरजापुर वेब सीरीज को लेकर मीरजापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी पीएम से लेकर सीएम और पुलिस तक कार्रवाई करने की अपील की थी। आरोप लगाया था कि वेब सीरीज के जरिए उनके संसदीय क्षेत्र की बदनामी करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके बाद पुलिस प्रशासन के पास कई शिकायतें मिलने के बाद टीम ने जांच पड़ताल शुरू की थी। अब जल्‍द ही इस मामले में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जाएगी। 

यह भी पढ़ें Mirzapur Web Series प्रकरण की जांच करने पहुंची UP Police, मुंबई पुलिस ने नहीं दी पूछताछ की अनुमति

chat bot
आपका साथी