वाराणसी में नाबालिगों से करा रहे थे बाइक चोरी, अंतरजनपदीय गिरोह के छह चोर गिरफ्तार

वाराणसी सारनाथ पुलिस ने वाहन चोरों के अंतरजनपदीय गिरोह का राजफाश किया है। इस संबंध में छह वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे व निशानदेही पर चोरी की 14 बाइक बरामद की गई। गिरफ्तार आरोपितों में तीन नाबालिग हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 10:30 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 10:30 AM (IST)
वाराणसी में नाबालिगों से करा रहे थे बाइक चोरी, अंतरजनपदीय गिरोह के छह चोर गिरफ्तार
सारनाथ पुलिस ने वाहन चोरों के अंतरजनपदीय गिरोह का राजफाश किया है।

वाराणसी, जेएनएन। सारनाथ पुलिस ने वाहन चोरों के अंतरजनपदीय गिरोह का राजफाश किया है। इस संबंध में छह वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे व निशानदेही पर चोरी की 14 बाइक बरामद की गई। गिरफ्तार आरोपितों में तीन नाबालिग हैं। गिरोह वाहन चोरी के लिए नाबालिगों का प्रयोग करता है ताकि उन पर संदेह न हो।

कैंट क्षेत्राधिकारी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि थाना प्रभारी इंद्र भूषण यादव को रात में मुखबिर से सूचना मिली कि अंतरजनपदीय गिरोह के वाहन चोर फरीदपुर रिंग रोड के पास चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहे हैं। थाना प्रभारी ने इसकी सूचना आशापुर चौकी प्रभारी राजीव सिंह व उपनिरीक्षक अश्वनी कुमार को दी। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर छह आरोपितों को दबोच लिया।

उनके कब्जे से चोरी की छह बाइक बरामद की गई। इनकी निशानदेही पर छुपा कर रखी गई आठ और बाइक भी बरामद की गई। गिरफ्तार आरोपितों में चोलापुर के रेचंदपुर निवासी अखिलेश कुमार उर्फ मोनू, जौनपुर के जलालपुर थानांतर्गत त्रिलोचन महादेव निवासी पंकज राजभर व सारनाथ के दामोदरपुर नई बाजार निवासी जितेंद्र मौर्य शामिल हैं। तीन अन्य सिंधोरा निवासी नाबालिग हैं।

बरामद बाइक की अनुमानित कीमत छह लाख अस्सी हजार रुपये बताई गई। तीनों नाबालिगों ने बताया कि वे बनारस व जौनपुर से बाइक चोरी करते हैं और उसे गिरोह के सरगना पंकज को दे देते हैं। इससे जो पैसा मिलता है उसे आपस में बांट लेते हैं। नाबालिग होने के कारण उन पर कोई शक नहीं करता है। वहीं, जितेंद्र मौर्य नंबर प्लेट बदलकर अपने साथियों से मिलकर बाइक बेचने का काम करता है।

रामनगर में भी पकड़े गए बाइक चोर

रामनगर थाना क्षेत्र के पीएसी तिराहे से पुलिस ने सोमवार को दो बाइक चोरों को गिरफ्तार किया। उनके पास से एक चोरी की बाइक मिली। आरोपितों ने 22 जनवरी को पंचवटी तिराहे से बाइक चुराकर दुर्गा मंदिर पोखरा की ओर झाडिय़ों में छिपा दिया था। जांच करने पर बाइक मन्नापुर निवासी सूरज की निकली। दोनों बाइक को बेचने की नियत से जा रहे थे। गिरफ्तार आरोपित नगर के गोलाघाट निवासी विकास स्वप्निल और रामनगर निवासी विकास यादव हैं।

chat bot
आपका साथी