बलिया में बोले मंत्री स्वामीप्रसाद मौर्य - 'चार साल में 15 लाख लोगों को मिला रोजगार'

श्रम एवं सेवा योजन समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कहा कि सेवा योजन विभाग ने सेवा योजन कौशल विकास और संविदा के तहत विभिन्न विभागों में महज चार साल में ही करीब 15 लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराया है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 02:41 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 02:41 PM (IST)
बलिया में बोले मंत्री स्वामीप्रसाद मौर्य - 'चार साल में 15 लाख लोगों को मिला रोजगार'
मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोमवार को बलिया जिले में पत्रकारों से बातचीत की।

बलिया, जेएनएन। श्रम एवं सेवा योजन समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कहा कि सेवा योजन विभाग ने सेवा योजन, कौशल विकास और संविदा के तहत विभिन्न विभागों में महज चार साल में ही करीब 15 लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराया है। इसमें संविदा के तहत छ लाख और कौशल विकास के तहत 5 लाख रोजगार शामिल है। वे सोमवार को बिल्थरारोड रोडवेज के समीप एक डेंटल क्लीनिक का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से मुखातिब थे।

मंत्री ने क्लीनिक का फीता काटकर उद्घाटन किया। जिसके बाद पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि सपा सरकार को पूरे प्रदेश ने गुंडाराज के रुप में देखा है। अखिलेश शासन में पूरे प्रदेश में गुंडाराज था लेकिन आज प्रदेश में कानून का राज है। गुंडे माफिया सलाखों के पीछे दिखते है। प्रदेश में अब कानून का हाथ अपराधियों के गिरेबान तक है जबकि अपराधी पहले खुलेआम घुमा करते थे और सत्तापक्ष का मंच साझा करते थे। किसान आंदोलन के संदर्भ में मंत्री ने कहा कि सरकार किसानों के साथ है। किसानों के साथ बैठक चल रही है। जिसके कारण इस पर किसी तरह की टिप्पणी करना उचित नहीं है।

सरकार ने किसानों को गंभीरता से लिया है और सरकार इसे लेकर सकारात्मक है, यही कारण है कि किसानों के साथ सरकार की निरंतर वार्ता चल रही है। इस दौरान सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा, विधायक धनंजय कन्नौजिया, नपं चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्ता, डा. ज्ञान प्रकाश मौर्य, डा. सत्येंद्र वर्मा, सतीश कुमार अंजय, सतीश गुप्ता, अमित जायसवाल, पंकज मोदी, राममनोहर गांधी, शशिप्रकाश चौरसिया, देवेंद्र वर्मा, राजेश कुशवाहा, रितेश कुशवाहा समेत बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं मंत्री जी के काफिला निकलने तक एसडीएम संतलाल, चैकी इंचार्ज आरके सिंह एवं उभांव थाना पुलिस मौके पर मौजूद रही। 

chat bot
आपका साथी