मीरजापुर में भूमि विवाद में अधेड़ की लाठी से पीट कर हत्या, पत्नी समेत पांच घायल

थानापुर निवासी दल सृंगार और लल्लन के बीच कई साल से भूमि विवाद चल रहा है। इसका मामला न्यायालय में था। कोर्ट से मुकदमा जितने के बाद दल सृंगार ने भूमि की पैमाइश कराई और अपने हिस्से की भूमि में खेती करने लगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 12:36 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 12:36 PM (IST)
मीरजापुर में भूमि विवाद में अधेड़ की लाठी से पीट कर हत्या, पत्नी समेत पांच घायल
खेती के विवाद को लेकर नाराज हत्यारोपी उनसे बदला लेने की फिराक में थे।

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। पड़री थाना क्षेत्र के थानापुर गांव में रविवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर लल्लन समेत कई लोगो ने गॉव निवासी दल श्रृंगार पटेल( 55 )की लाठी से पीटकर हत्या कर दी। बीच बचाव में आये पत्नी राधा देवी (50) उनके बेटे पिंटू (35), मनोज (30) व नातिन हेमा (15) तथा नेहा (12) पर भी हमला कर घायल कर दिया। मौके पर पहुंचे एएसपी संजय वर्मा और सीओ सदर शैलेन्द्र त्रिपाठी ने घटना की छानबीन की।

थानापुर निवासी दल सृंगार और लल्लन के बीच कई साल से भूमि विवाद चल रहा है। इसका मामला न्यायालय में था। कोर्ट से मुकदमा जितने के बाद दल सृंगार ने भूमि की पैमाइश कराई और अपने हिस्से की भूमि में खेती करने लगे। इसी से नाराज हत्यारोपी उनसे बदला लेने की फिराक में थे। रविवार की सुबह दल सृंगार को अपनी पत्नी के साथ खेत से आते देखा तो उनके ऊपर हमला करने पहुँच गए। रास्ते में उनको रोकर लाठियों से पीटने लगे।

पति पर हमला होते देख पत्नी शोर मचाने लगी। शोर गुल सुनकर पहुँचे बेटे पिंटू, मनोज, नातिन हेमा और नेहा पर भी हमला बोल दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यक्तियों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया जिसमें राधा देवी पत्नी दल सिंगार की स्थिति ज्यादा खराब होने के कारण जिला अस्पताल भेज दिया गया बाकी लोगों का उपचार पीएचसी पड़री में कराया गया। पड़री पुलिस ने दूसरे पक्ष से चार लोगों को हिरासत में ले लिया है।

chat bot
आपका साथी