विद्युतकर्मियों द्वारा 48 घंटे कार्य बहिष्कार की घोषणा के बाद उठाया कदम, एमडी ने की संगठनों से अपील

विद्युतकर्मियों के 18 व 19 नवंबर को कार्य बहिष्कार के बीच पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के बालाजी ने शनिवार को विभिन्न संगठनों के साथ बैठक की।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 07:59 AM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 10:14 PM (IST)
विद्युतकर्मियों द्वारा 48 घंटे कार्य बहिष्कार की घोषणा के बाद उठाया कदम, एमडी ने की संगठनों से अपील
विद्युतकर्मियों द्वारा 48 घंटे कार्य बहिष्कार की घोषणा के बाद उठाया कदम, एमडी ने की संगठनों से अपील

वाराणसी, जेएनएन। पीएफ घोटाले को लेकर विद्युतकर्मियों के 18 व 19 नवंबर को कार्य बहिष्कार के बीच पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के बालाजी ने शनिवार को विभिन्न संगठनों के साथ बैठक की। उन्होंने अपील किया कि उपभोक्ताओं को कोई परेशानी नहीं है। इस पर संगठनों के पदाधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि आंदोलन के कारण आम लोगों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

अब विद्युत कर्मचारी संयुक्त समिति इस मांग पर अड़ी है कि पूर्व चेयरमैन की गिरफ्तारी हो। हालांकि सरकार एवं शासन स्तर पर पीएफ घोटाले के मामले में आरोपितों पर कार्रवाई कर रही है। इस मामले में कई दोषियों को जेल भी भेजा जा चुका है। सूत्र बताते हैं कि आंदोलन में अब कुछ राजनीतिक रंग भी आने लगा है। बताया जा रहा है कि इस मामले में प्रमुख आरोपित पूर्व चेयरमैन एपी मिश्र को जेल भेजे जाने एक धड़ा सकते में है। इससे नाराज वह धड़ा पूर्व चेयरमैन आलोक कुमार की कार्रवाई पर भी अड़ा हुआ है। वहीं पीएफ की मांग को लेकर समिति ने 48 घंटे कार्य बहिष्कार की है तो अधिकारियों के माथे पर भी बल आ गया है। कारपोरेशन के एमडी ने एम देवराज ने शुक्रवार को सभी डिस्कॉम के एमडी को पत्र लिखकर उपकेंद्रों पर समुचित व्यवस्था स्थापित करने को कहा है। ताकि आंदोलन के दौरान शांति भंग नहीं होने पाए। इसी के सापेक्ष में पूर्वांचल डिस्कॉम के एमडी बालाजी ने बारी-बारी से सभी संगठनों से सहयोग की अपील की। ताकि विद्युत आपूर्ति बाधित नहीं होने पाए।

आज इन क्षेत्रों में कटेगी बिजली

तार बदलने एवं लाइनों को सुदृढ़ करने के लिए 17 नवंबर को विभिन्न इलाकों में दो से चार घंटे तक आपूर्ति बाधित रहेगी। 33 केवी उपकेंद्र के 11 केवी फीडर मलदहिया, रमाकांत नगर, 33 केवी उपकेंद्र के 11 केवी सामने घाट को सुबह 11 से दोपहर बाद एक बजे तक बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही 33 इंडस्ट्रीयल तोहता के फीडर मड़ौली को दोपहर बाद एक से शाम तीन बजे तक बंद रखा जाएगा। इसके कारण काशी विद्यापीठ एवं आसपास क्षेत्रों की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। इसके अलावा 33 केवी उपकेंद्र काशी विद्यापीठ के 11 केवी फीडर विद्यापीठ को सुबह 10 से दोपहर बाद दो बजे तक बंद रखा जाएगा, जिसकी वजह से इलाके में चार घंटे आपूर्ति ठप रहेगी। यह जानकारी नगरीय विद्युत निर्माण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता अजीत कुमार ने दी है। 

chat bot
आपका साथी