वाराणसी में काशी विद्यापीठ के पूर्व छात्र नेता पर जानलेवा हमले में शामिल मयंक गिरफ्तार

कैंट थानांतर्गत घौसाबाद क्षेत्र में 13 जुलाई की रात पूर्व छात्र नेता राहुल राज पर जानलेवा हमले में शामिल मयंक गुप्ता को पुलिस ने छावनी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। विधिक कर्रवाई के बाद अभियुक्त को कैंट थाने से जेल भेजा रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:25 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:25 PM (IST)
वाराणसी में काशी विद्यापीठ के पूर्व छात्र नेता पर जानलेवा हमले में शामिल मयंक गिरफ्तार
राहुल राज पर जानलेवा हमले में शामिल मयंक गुप्ता को पुलिस ने छावनी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

जासं, वाराणसी। कैंट थानांतर्गत घौसाबाद क्षेत्र में 13 जुलाई की रात पूर्व छात्र नेता राहुल राज पर जानलेवा हमले में शामिल मयंक गुप्ता को पुलिस ने छावनी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। विधिक कर्रवाई के बाद अभियुक्त को कैंट थाने से जेल भेजा रहा है। इस वारदात को लेकर शहर भर में हंगामा हो चुका है। जबकि विद्यापीठ के छात्र प्रदर्शन और मार्च निकालकर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग भी कर चु‍के हैं। ऐसे में पुलिस पर आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर काफी दबाव था। जबकि संदिग्‍ध लोगों की गिरफ्तारी करने के बाद समाजवादी पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं को रंजिशन फंसाने का आरोप लगा तो पुलिस को सभी को आनन फानन छोड़ना पड़ा था। 

बस ट्रैवल ऑफिस खोलने के विवाद में आजाद नामक युवक से राहुल राज की पुरानी रंजिश चल रही थी। योजनाबद्ध तरीके से 13 जुलाई की रात ऑटो सवार बदमाशों ने राहुल राज पर हमला कर दिया। पड़ोस के मकान में घुसकर पूर्व छात्र नेता ने किसी तरह अपनी जान बचाई। हमलावर वारदात को अंजाम देकर चौकाघट की तरफ भाग निकले। तफ्तीश के दौरान मुख्य अभियुक्त आजाद सोनकर और सहयोगी शनि कन्नौजिया और सोनू बाल्मिकी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जबकि फरार मयंक और संदीप सोनकर की तलाश में टीम इधर उधर दबिश दे रही थी। पुलिस के अनुसार पूरा मामला अब साफ हो चुका है, जल्‍द ही केस से जुड़े सभी लोग सामने होंगे। 

पुलिस के अनुसार चौकाघाट क्षेत्र निवासी मयंक गुप्ता बीती रात अवसर देख मुंबई भागने के प्रयास में था। जिसे छावनी क्षेत्र स्थित कैंट स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार से गिरफ्तार कर लिया गया। फरार चल रहे संदीप सोनकर की तलाश जारी है। जिसने राहुल राज को गोली मारी थी। गिरफ्तारी करने वाली टीम में एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक, निरीक्षक राकेश कुमार सिंह, उप निरीक्षक बृजेश कुमार मिश्रा, हेड कांस्टेबल पुनदेव सिंग, रामबाबू इत्यादि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी