Mau Panchayat Election Results : चार ग्राम पंचायतों को मिले निर्वाचित प्रधान, प्रत्याशियों के निधन के बाद हुआ था मतदान

मऊ के चार ग्राम पंचायतों के उपचुनाव में मंगलवार को परिणाम आ गया। दोहरीघाट विकास खंड के गौरीड़ीह व खैरा मुहम्मदपुर बड़रांव की बसारथपुर तथा कोपागंज के कसारा ग्राम पंचायत की मतगणना पूरी हो गई और निर्वाचित प्रधानों को प्रमाण पत्र वितरित कर दिए गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:41 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:41 PM (IST)
Mau Panchayat Election Results : चार ग्राम पंचायतों को मिले निर्वाचित प्रधान, प्रत्याशियों के निधन के बाद हुआ था मतदान
मऊ के कोपागंज ब्लॉक के ग्राम पंचायत कसारा की मतगणना में

मऊ, जेएनएनएन। जनपद के चार ग्राम पंचायतों के उपचुनाव में मंगलवार को परिणाम आ गया। दोहरीघाट विकास खंड के गौरीड़ीह व खैरा मुहम्मदपुर, बड़रांव की बसारथपुर तथा कोपागंज के कसारा ग्राम पंचायत की मतगणना पूरी हो गई और निर्वाचित प्रधानों को प्रमाण पत्र वितरित कर दिए गए।

दोहरीघाट के गौरीड़ीह में अंबिका यादव तो खैरा मुहम्मदपुर में दोबारा कलावती देवी निर्वाचित हुई। वहीं बड़रांव के बसारथपुर में कड़ा मुकाबला रहा। इसमें छोटेलाल ने बाजी मारी। वहीं कोपागंज के कसारा में कांति देवी प्रधान चुनी गई। इसके लिए ब्लाकों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सुबह आठ बजे से शुरू हुई मतगणना का परिणाम नौ बजे के बाद आने लगा।

कलावती दोबारा बनी प्रधान, अंबिका की चमकी किस्मत

दोहरीघाट ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत गौरीडीह एवं खैरा मुहम्मदपुर में चल रही प्रधान पद की गणना समाप्त हो गई। खैरा मुहम्मदपुर में कलावती देवी 421 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंदी मंजेश 348 को पराजित कर दोबारा प्रधान बनी है। यहां पर मात्र तीन प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में थे। इसके चलते कलावती एवं मंजेश के बीच कमोबेश सीधा संघर्ष था। गौरीडीह में अंबिका यादव को 539 और दूसरे स्थान पर रहे प्रह्लाद साहनी को 412 वोट मिले। अंबिका यादव प्रथम बार ग्राम प्रधान बने हैं। यहां पर कुल नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में किस्मत आजमा रहे थे।

बसारथपुर में कड़ा संघर्ष, 14 मतों से जीते छोटेलाल

बडराव ब्लाक की ग्राम पंचायत बसारथपुर में कई प्रत्याशियों के बीच उठापटक के चलते अंतिम घड़ी तक संघर्ष चलता रहा। विजेता को लेकर कुछ भी कहना संभव न रहा। बहरहाल छोटेलाल ने कड़े संघर्ष में अमित को 14 मतों से पराजित किया। दरअसल एक बूथ पर छोटेलाल को 298 मत मिले जबकि दूसरे बूथ पर उन्हें मात्र 13 मत मिले। उधर पहली बूथ पर अमित को 175 जबकि दूसरे बूथ पर 120 मत प्राप्त हुए। इस बूथ में कई प्रत्याशियों ने इन दोनों से अधिक मत प्राप्त किया। यहां पर चुनाव मैदान में कुल आठ प्रत्याशी थे।

कांति देवी ने बिंदु को हराया

पुराघाट : कोपागंज ब्लाक की ग्राम पंचायत कसारा में हुए ग्राम प्रधान के चुनाव में कांति देवी ने बिंदु देवी को 425 मतों से हराया। कसारा कुल 5005 मतों में 3325 वोट पड़े थे। इसमे कांति देवी को 1513 वोट मिले, वही बिंदु देवी को 1088 मत मिले। इसमें कांति देवी ने 425 मतों से विजयी घोषित हुई। सदर एसडीएम जयप्रकाश यादव एवं निर्वाचन अधिकारी मनोज तिवारी ने प्रमाण पत्र वितरित किया।

chat bot
आपका साथी