महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव को लेकर चले रहे प्रचार के बीच जमकर चले लात-घूंसे, हवाई फायरिंग

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव को लेकर चले रहे प्रचार के बीच अब गोलियां भी चलनी शुरू हो गई है।

By Edited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 01:57 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 08:03 AM (IST)
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव को लेकर चले रहे प्रचार के बीच जमकर चले लात-घूंसे, हवाई फायरिंग
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव को लेकर चले रहे प्रचार के बीच जमकर चले लात-घूंसे, हवाई फायरिंग

वाराणसी, जेएनएन। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव को लेकर चले रहे प्रचार के बीच अब गोलियां भी चलनी शुरू हो गई है। गुरुवार को भी छात्रगुटों में जमकर मारपीट हुई। एक गुट के छात्रों ने तो हवाई फाय¨रग तक कर डाली। परिसर में गोली चलने व मारपीट से क्षुब्ध छात्रों ने सड़क जाम कर दिया। इन्हें शांत करने के लिए घायल छात्र रोशन की तहरीर पर पुलिस ने पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष राहुल राज समेत छह छात्रों व एक अज्ञात के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया।

विद्यापीठ में चार नवंबर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर इन दिनों परिसर में गहमागहमी बनी हुई है। उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी किशन सिंह के समर्थक मानविकी संकाय के बाहर प्रचार कर रहे थे। इस बीच उपाध्यक्ष पद के एक अन्य प्रत्याशी श्वेता सिंह कनक व उनके समर्थक भी पहुंच गए। आमना-सामना होते ही दोनों छात्र गुटों में मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान दूसरे गुट के छात्रों ने किशन सिंह के समर्थक एलएलबी के छात्र विवेक सिंह राजपूत, संदीप पाल छोटू, आशु कुमार वर्मा, पूर्व उपाध्यक्ष रोशन कुमार वर्मा को जमकर पीट दिया। पिस्टल की मुठिया सेसंदीप के सिर पर व आशु को आंख के पास चोटें आई। विवेक सिंह को हल्की चोट लगी है।

मारपीट की भनक मिलते ही बड़ी संख्या में किशन के समर्थक परिसर में जुटने लगे तो हवाई फाय¨रग करते हुए भाग निकले। परिसर में गुंडागर्दी, मारपीट और फाय¨रग से क्षुब्ध छात्रों ने पहले गेट नंबर एक के सामने रास्ता जाम किया। इसके बाद छात्रों का हुजूम सिगरा थाने पहुंच गया और आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने के सामने धरने पर बैठ गए। पुलिस के समझाने के बाद छात्र तहरीर देने को राजी हुए। इस दौरान छात्रों का पुलिस से कई राउंड झड़प भी हुई। पुलिस ने जब घायल छात्र की तहरीर पर राहुल राज, दयाशंकर यादव, विशाल शर्मा, कृष्णवीर सिंह, सौरभ यादव और एक अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया तब जाकर आक्रोशित छात्र शांत हुए।

chat bot
आपका साथी