काशी और वाराणसी के बाद अब 'बनारस' के वजूद को स्‍मार्ट करने की हो रही तैयारी

पीएम की प्राथमिकता में भी मंडुआडीह स्‍टेशन रहा है लिहाजा आधुनिक सुख सुविधाओं से लैस करने के लिए इसे प्रमुख तौर पर निर्मित किया जा रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 01:30 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 01:30 PM (IST)
काशी और वाराणसी के बाद अब 'बनारस' के वजूद को स्‍मार्ट करने की हो रही तैयारी
काशी और वाराणसी के बाद अब 'बनारस' के वजूद को स्‍मार्ट करने की हो रही तैयारी

वाराणसी, जेएनएन। पीएम नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र नित्‍य स्‍मार्ट सिटी की ओर कदम बढ़ा रहा है। इसी कड़ी में नागरि‍क सुविधाओं को भी बढ़ाने का क्रम जारी है। वाराणसी में पहले ही काशी और वाराणसी के नाम पर रेलवे स्‍टेशन मौजूद हैं मगर बनारस के अस्तित्‍व को भी काशी में पहचान दिलाने के क्रम में बीते दिनों रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा ने बनारस के नाम पर मंडुआडीह रेलवे स्‍टेशन को करने के लिए पहल की है। इसी क्रम में गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंडुवाडीह स्‍टेशन को लेकर सरकार की वचनबद्धता दोहराई है।

वाराणसी में रेलवे का ढांचा मजबूत करने के क्रम में मंडुवाडीह को विश्‍व स्‍तर का बनाया जा रहा है। पीएम की प्राथमिकता में भी यह स्‍टेशन रहा है लिहाजा आधुनिक सुख सुविधाओं से लैस करने के लिए इसे प्रमुख तौर पर निर्मित किया जा रहा है। गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस स्‍टेशन को लेकर एक टवीट जारी कर इसे और भी भव्‍य बनाने की जानकारी साझा की है। टवीट में उन्‍होंने लिखा है कि - 'वाराणसी का मंडुआडीह स्टेशन विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ अपनी स्वच्छता और सौंदर्यीकरण से यात्रियों को एक नया अनुभव प्रदान कर रहा है। काशी के प्राचीन वैभव को पुनः जीवित करता यह स्टेशन देश के सबसे सुंदर स्टेशनों में से एक बनने जा रहा है।'

रेल मंत्री की ओर से टवीट जारी होने के बाद सैकडों लोगों ने काशी की भव्‍यता और रेल सुविधाओं को लेकर सरकार के प्रयासों पर परिचर्चा की। वहीं कईयों ने मंडुवाडीह रेलवे स्‍टेशन पर अपने अनुभवों को भी साझा किया है।

chat bot
आपका साथी