वाराणसी के मंडुवाडीह पुलिस ने तीन चोरियों का किया खुलासा, माल खरीदने वाले स्वर्णकार सहित 3 गिरफ्तार

मंडुआडीह पुलिस ने तीन चोरियों का खुलासा करते हुए दो आरोपियों व एक सराफा कारोबारी को गिरफ्तार किया। मंडुआडीह थाने में एडीसीपी वरूणा जोन प्रबल प्रताप सिंह व एसीपी कैंट ने अभियुक्तों को चोरी के सामान सहित मीडिया के समक्ष पेश किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:43 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:51 PM (IST)
वाराणसी के मंडुवाडीह पुलिस ने तीन चोरियों का किया खुलासा, माल खरीदने वाले स्वर्णकार सहित 3 गिरफ्तार
मंडुआडीह पुलिस ने तीन चोरियों का खुलासा करते हुए दो आरोपियों व एक सराफा कारोबारी को गिरफ्तार किया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। सिगरा चौराहे पर गत 13 सितंबर की शाम सरेराह महिला से चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से चेन बिक्री के 35 हजार रुपये और घटना में इस्तेमाल की गई स्कूटी भी बरामद की गई है। मामले में संलिप्त स्वर्णकार हनुमंत राव मोरे को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। उसके पास से चोरी का चेन भी बरामद किया गया था।

सिगरा थाने में रविवार को घटना का राजफाश करते हुए एडीसीपी प्रबल प्रताप सिंह बताया कि पुलिस ने मामले में 150 फीसद की रिकवरी की है।बताया मुख्य आरोपित खजुरी निवासी समीर खान भोजूबीर क्षेत्र में पार्लर संचालित करता है। 13 सितंबर को सिगरा चौराहे पर उसने अपने शागिर्द हुकुलगंज के रहने वाले मो. सहजेब के साथ मिलकर महिला राहगीर का सोने का चेन लूट लिया था। चौराहे पर लूट की घटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई थी। लिहाजा, एसीपी चेतगंज के नेतृत्व में चेन स्नेचरों की तलाश के लिए टीम लगाई गई। सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल में यह मालूम चला कि चेन लूटने के 20 मिनट के अंदर ही दोनों आरोपित कबीरचौरा क्षेत्र निवासी स्वर्णकार हनुमंत राव के पास गए थे। करीब 70 हजार रुपये मूल्य के सोने के चेन के बदले स्नेचरों को 36 हजार रुपये मिले थे। पुलिस ने स्वर्णकार हनुमंत राव के पास से चोरी का चेन बरामद कर लिया और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं रिवर्स क्रम में चौराहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर आरोपित समीर और सहजेब के घर का भी पता चल गया। इसके बाद मुखबिर तंत्र की मदद से 18 सितंबर को दोनों को मलदहिया क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। एडीसीपी प्रबल प्रताप ने बताया कि दोनों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

आपराधिक इतिहास का पता नहीं 

जिस तरह घटना को अंजाम देने के 20 मिनट के भीतर ही समीर व सहजेब कबीरचौरा क्षेत्र के स्वर्णकार हनुमंत राव के पास पहुंचे और चेन बेची थी, उससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों इस तरह के वारदात पहले भी अंजाम दे चुके हैं। बावजूद इसके न तो पुलिस के पास इनका कोई आपराधिक इतिहास है और न ही किसी अन्य घटना में इनकी संलिप्तता पुष्ट हो पाई है।

chat bot
आपका साथी