गाजीपुर में प्रेमप्रपंच में युवक की गोली मारकर हत्या, हत्‍यारे को पकड़कर पुलिस को सौंपा

युवती से सोनू गौड़ का काफी दिनों से प्रेम प्रपंच चल रहा था। हाल ही में शादी के बाद युवती मायके आई तो प्रेमी सोनू पुन उससे मिलने आने लगा। घर के लोगों ने सोनू के यहां जाकर इज्जत की दुहाई दी थी लेकिन वह मानने को तैयार न था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:40 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:40 AM (IST)
गाजीपुर में प्रेमप्रपंच में युवक की गोली मारकर हत्या, हत्‍यारे को पकड़कर पुलिस को सौंपा
शादी के बाद युवती मायके आई तो प्रेमी सोनू पुन: उससे मिलने आने लगा।

गाजीपुर, जेएनएन। थाना क्षेत्र के हुरमुजपुर के बनवा मौजा में रविवार की दोपहर प्रेम-प्रपंच में बाइक सवार बदमाशों ने घर में सो रहे बृजेश चौहान (23) की दुस्साहसिक तरीके से गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद भाग रहे आरोपित शादियाबाद के बरमपुर निवासी सोनू गौड़ को गांव के लोगों ने धर दबोचा। पिटाई के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि दूसरा आरोपित भाग निकला। बृजेश की मां अनीता की तहरीर पर युवती व उसके प्रेमी सोनू तथा फरार पवहारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

एक युवती से सोनू गौड़ का काफी दिनों से प्रेम प्रपंच चल रहा था। हाल ही में शादी के बाद युवती मायके आई तो प्रेमी सोनू पुन: उससे मिलने आने लगा। घर के लोगों ने सोनू के यहां जाकर इज्जत की दुहाई दी थी, लेकिन वह मानने को तैयार न था। जानकारी पर बृजेश ने इसे लेकर युवती व सोनू को टोका तो दोनों को यह नागवार गुजरा। ऐसे में सोनू ने प्लान बनाकर गांव के ही अपने साथी पवहारी यादव के साथ पहुंचा। वहां जाकर अहाते में सो रहे बृजेश के बाएं कनपटी पर गोली दाग दी। आनन-फानन लोग वाराणसी ले जा रहे थे। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। उधर, गोली की आवाज सुनकर गांव के लोगों ने उसे दौड़ा लिया। मौके की नजाकत को भांपते हुए बाइक पर खड़ा उसका साथी भाग निकला। ऐसे में सोनू पैदल ही तमंचा लहराते हुए लोगों को धमकाने लगा। बेसो नदी की तलहटी में भागने के चक्कर में वह गिर पड़ा और गांव के लोगों ने पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी व सीओ वीएस वीर कुमार ने घटना की जानकारी ली।

गोली मारने के साथ ही पिस्टल को कनपटी में कुछ देर तक घुमाता रहा-  इस दुस्साहसिक वारदात से जहां परिवार सदमे में है तो वहीं गांव के लोग भी गमजदा हैं। युवती व उसके प्रेमी की करतूत की पूरे इलाके में चर्चा है। इस दिनदहाड़े दिल दहलाने वाली घटना से पूरे गांव के लोग आवाक रह गए। उधर, स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। यूं तो दोनों में पढ़ाई के दौरान ही प्रेम परवान चढ़ने चुका था, लेकिन सोनू की दबंगई के आगे कोई विरोध की हिमाकत नहीं कर पा रहा था। ऐसे में अब जब बृजेश ने इसकदर रोक-टोक की तो उसे बेहद नागवार गुजरा। उसकी क्रूरता को इसी बात से समझा जा सकता है कि गोली मारने के साथ ही पिस्टल को कनपटी में कुछ देर तक घुमाता रहा। हालांकि जब गांव के लोगों ने पकड़कर पिटाई शुरू की तो वह जान की दुहाई मांगने लगा। लगों के मुताबिक शादी होने के बाद सोनू युवती के ससुराल भी गया था। वहां लोगों ने उसकी हरकत देखकर हाल ही में उसे मायके भेज दिया था। पुलिस की पकड़ में आए आरोपित सोनू का कहना था कि वह प्रेमिका को बरगलाता था। इसी वजह से उसके कहने पर ही गोली मारी है।

बृजेश तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। वह तथा मुंबई में कोई प्राइवेट नौकरी करता था। लाकडाउन में घर आया था। इसके पिता प्रकाश चौहान घर पर रहकर खेतीबारी करते हैं। बृजेश उनके पहली पत्नी का पुत्र था। वर्षों पहले पत्नी की मृत्यु होने पर पिता प्रकाश ने अनीता से दूसरी शादी की थी।

chat bot
आपका साथी