UP Assembly Election 2022 : ममता बनर्जी अगले माह आ सकती हैं वाराणसी, संगठन की होगी बैठक

छठ पूजन के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्‍यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंंत्री ममता बनर्जी वाराणसी दौरे पर आ सकती हैं। इस बाबत पार्टी सूत्रों की ओर से भी संदेश जारी कर यूपी में टीएमसी के विस्‍तार को लेकर जल्‍द फैसला लेने की संभावनाएं बढ़ी हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 02:46 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 02:46 PM (IST)
UP Assembly Election 2022 : ममता बनर्जी अगले माह आ सकती हैं वाराणसी, संगठन की होगी बैठक
तृणमूल कांग्रेस अध्‍यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंंत्री ममता बनर्जी वाराणसी दौरे पर आ सकती हैं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। दीपावली और छठ पूजन के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्‍यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंंत्री ममता बनर्जी वाराणसी दौरे पर आ सकती हैं। इस बाबत पार्टी सूत्रों की ओर से भी संदेश जारी कर यूपी में टीएमसी के विस्‍तार को लेकर जल्‍द फैसला लेने की संभावनाएं बढ़ी हैं। सोमवार को पूर्व विधानपार्षद राजेश पति त्रिपाठी और मड़‍िहान विधानसभा के पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी ने ममता बनर्जी और टीएमसी पदाधिकारियों की मौजूदगी में पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली। इस प्रकार कमलापति त्रिपाठी के परिवार की यह पीढ़ी पूरी तरह से कांग्रेस से अलग होकर अब यूपी में तृणमूल कांग्रेस को स्‍थापित करने के लिए काम करेगी।  

ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल का चुनाव जीतने और मुख्‍यमंत्री बनने के बाद अपने पहले सियासी दौरे के तहत 28 अक्‍टूबर को गोवा के दौरे पर जा रही हैं। पार्टी की ओर से इस बाबत तैयारियों को अंतिम रूप देने के साथ ही सियासी वार और पलटटवार का दौर जारी है। टीएमसी की ओर से इंटरनेट मीडिया पर फ‍िलहाल गोवा दौरे को लेकर ही पूरा ध्‍यान दिया जा रहा है। इस संदर्भ में पोस्‍टर वार के साथ ही सत्‍ता पर वार के संदेश जारी कर सियासी समर पर पूरी तरह से ध्‍यान दिया जा रहा है। उम्‍मीद है कि पीएम नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से ममता बनर्जी केंद्र सरकार को भी घेरेंगी। 

यूपी में ललितेश पति त्रिपाठी और राजेश पति त्रिपाठी द्वारा टीएमसी का हाथ थामने के बाद से ही यूपी में टीएमसी की सक्रियता का छिपा संदेश सभी को स्‍पष्‍ट हो गया था। अब पार्टी सूत्रों के अनुसार दोनों पार्टी के नए सदस्‍यों के अनुरोध पर ममता बनर्जी गोवा दौरे के बाद दीवापली और छठ के ठीक बाद वाराणसी आ रही हैं। इस दौरान वाराणसी में बाबा दरबार में हाजिरी लगाने के बाद सांगठनिक बैठक भी करेंगी। इस दौरान पार्टी के दोनों नए सदस्‍य उत्‍तर प्रदेश में आगामी विधान सभा चुनाव 2022 के लिहाज से पार्टी से नए सदस्‍यों को जोड़ने के लिए भी सक्रिय होंगे। माना जा रहा है कि वाराणसी में नवंबर मध्‍य में आयोजित होने वाले इस सांगठनिक बैठक के दौरान ममता बनर्जी यूपी में चुनावी रणनीति का खुलासा कर सकती हैं। 

chat bot
आपका साथी