मल्हनी विधानसभा उपचुनाव : मतदान के एक दिन पूर्व सभी बूथों को किया जाएगा सैनिटाइज

मतदान के एक दिन पूर्व सभी बूथों को सैनिटाइज किया जाए मतदाता मास्क लगाकर ही आएं तथा शारीरिक दूरी का पालन भी सुनिश्चित कराया जाए। प्रेक्षक ने कहा कि निर्वाचन में सोशल प्रिंट तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया पेड न्यूज पर कड़ी निगरानी रखी जाए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 08:12 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 01:49 PM (IST)
मल्हनी विधानसभा उपचुनाव : मतदान के एक दिन पूर्व सभी बूथों को किया जाएगा सैनिटाइज
मल्हनी विधानसभा उपनिर्वाचन को लेकर कोविड-19 की गाइड लाइन के पालन पर जोर दिया गया।

जौनपुर, जेएनएन। सामान्य प्रेक्षक आर.गिरिजा ने सोमवार को लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में 367-मल्हनी विधानसभा उपनिर्वाचन को लेकर प्रभारी अधिकारी कोविड-19, प्रभारी अधिकारी मीडिया प्रमाणन एवं मीडिया अनुवीक्षण, प्रभारी अधिकारी स्वीप के साथ बैठक की। निर्देश दिया कि निर्वाचन प्रक्रिया में कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन किया जाए। मतदान के एक दिन पूर्व सभी बूथों को सैनिटाइज किया

जाए, मतदाता मास्क लगाकर ही आएं तथा शारीरिक दूरी का पालन भी सुनिश्चित कराया जाए। प्रेक्षक ने कहा कि निर्वाचन में सोशल, प्रिंट तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया, पेड न्यूज पर कड़ी निगरानी रखी जाए। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम को प्रभावी बनाया जाए। मतदान प्रतिशत बढ़ाने का कार्य स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से  ही किया जाए।

चुनाव संबंधी प्रत्येक कार्यक्रम की हो रिकार्डिंग

मल्हनी विधानसभा उपचुनाव के लिए व्यय प्रेक्षक संजीत कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में लेखा टीम, सहायक व्यय प्रेक्षक, वीडियो निगरानी टीम, वीडियो अवलोकन टीम, उडऩदस्ता एवं स्थानीय निगरानी टीम के साथ बैठक की। सभी को व्यय प्रेक्षक ने निर्देश दिया कि चुनाव संबंधी किसी भी कार्यक्रम की हरहाल में वीडियो रिकार्डिंग कराई जाय। इसके साथ ही स्टेटिक टीम को अपना लोकेशन बदलने को भी कहा गया। प्रेक्षक ने कहा कि चुनाव में लगे अधिकारी व कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी से करें, जिससे शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से विधानसभा चुनाव को संपन्न कराया जा सके।

तीन नवंबर को मतदान व दस को होगी मतों की गणना

मल्हनी विधानसभा उपचुनाव में नामवापसी के दिन सोमवार को दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना पर्चा वापस ले लिया है। अब मैदान में कुल 16 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। कुल 22 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। पर्चों में गड़बड़ी के कारण चार का पर्चा खारिज कर दिया गया था। नामवापसी के बाद अब प्रचार कार्य में तेजी आएगी। यहां तीन नवंबर को मतदान व 10 नवंबर को मतगणना होगी।

chat bot
आपका साथी