Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth : मई माह के अंत तक ऑनलाइन होंगे प्रवेश परीक्षा के फार्म

कोरोना महामारी ने शैक्षणिक सत्रों को बेपटरी कर दिया है। विश्वविद्यालय में अब तक स्नातक व स्नातकोत्तर की परीक्षाएं नहीं हो सकी है। हालांकि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने प्रवेश प्रक्रिया जारी है। प्रवेश परीक्षा फार्म तीन अप्रैल से ही ऑनलाइन है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:10 AM (IST)
Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth : मई माह के अंत तक ऑनलाइन होंगे प्रवेश परीक्षा के फार्म
काशी विद्यापीठ ने प्रवेश प्रक्रिया जारी है। प्रवेश परीक्षा फार्म तीन अप्रैल से ही ऑनलाइन है।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना महामारी ने शैक्षणिक सत्रों को बेपटरी कर दिया है। विश्वविद्यालय में अब तक स्नातक व स्नातकोत्तर की परीक्षाएं नहीं हो सकी है। हालांकि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने प्रवेश प्रक्रिया जारी है। प्रवेश परीक्षा फार्म तीन अप्रैल से ही ऑनलाइन है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 मई निर्धारित है। वहीं यूपी कालेज व हरिश्चंद्र पीजी कालेज भी मई माह के अंत तक प्रवेश परीक्षा फार्म ऑनलाइन करने का निर्णय लिया। दोनों कालेजों में इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। कोरोना महामारी ने प्रवेश प्रक्रियाओं पर ब्रेक लगा दिया

यूपी कालेज व हरिश्चंद्र पीजी कालेज में मई से प्रवेश परीक्षा शुरू हो जाती है। वर्ष 2020 में भी कोविड के प्रकोप के कारण प्रवेश प्रक्रिया अक्टूबर तक चली है। इस वर्ष इंटरमीडिएट की परीक्षाएं अब तक नहीं हो सकी है। इंटर की परीक्षाएं जुलाई से पहले होने की संभावना भी नहीं है। इसे देखते हुए महाविद्यालयों ने दाखिले की तैयारी रोक दी गई है। प्राचार्यों का कहना कि इंटर का रिजल्ट घोषित होने के बाद ही स्नातक में दाखिला शुरू करना संभव होगा। हालांकि प्रवेश परीक्षा का आवेदन ऑनलाइन करने पर विचार किया जा रहा है।

हरिश्चंद्र पीजी कालेज की प्राचार्या डा. ज्योत्सना चतुर्वेदी ने बताया कि प्रवेश परीक्षा का फार्म ऑनलाइन करने के लिए निजी एजेंसी से बातचीत चल रही है। इस बीच महाविद्यालय बंद हो गया। अब खुलने के बाद ही प्रवेश परीक्षा फार्म ऑनलाइन किए जाएंगे। यूपी कालेज के प्राचार्य डा. एसके सिंह बताया कि कालेज खुलने के बाद प्रवेश परीक्षा फार्म ऑनलाइन करने के लिए प्रवेश समिति की बैठक बुलाई जाएगी। प्रवेश समिति की संस्तुति पर आवेदन ऑनलाइन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी