महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव : 9062 मतदाता चुनेंगे अपना प्रतिनिधि, सुरक्षा के रहेंगे कड़े बंदोबस्त

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान 25 फरवरी को सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक होगा। चुनाव में 9062 मतदाताओं को अपना प्रतिनिधि चुनने का मौका मिलेगा। चुनाव में छात्रसंघ अध्यक्ष समेत चार पदों के लिए 11 प्रत्याशी मैदान में हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:58 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 05:58 PM (IST)
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव : 9062 मतदाता चुनेंगे अपना प्रतिनिधि, सुरक्षा के रहेंगे कड़े बंदोबस्त
काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान 25 फरवरी को सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक होगा।

वाराणसी, जेएनएन। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान 25 फरवरी को सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक होगा। चुनाव में 9062 मतदाताओं को अपना प्रतिनिधि चुनने का मौका मिलेगा। चुनाव में छात्रसंघ अध्यक्ष समेत चार पदों के लिए 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसके अलावा सात संकाय प्रतिनिधि के लिए 14 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं वाणिज्य व प्रबंध प्रतिनिधि के लिए रितेश सोनकर व समाज विज्ञान प्रतिनिधि के लिए मिलन मोदनवाल पहले ही निर्विरोध चुन लिए गए हैं। ऐसे में छात्रसंघ के 23 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला शाम पांच बजे के बाद होगा।
अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महामंत्री पदों पर त्रिकोणीय व पुस्तकालय मंत्री पद पर सीधा मुकाबला है। विद्यापीठ प्रशासन ने चुनाव की तैयारी पूरी कर ली है। चुनाव अधिकारी प्रो. केएस जायसवाल के चुनाव में मुताबिक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान से लेकर मतगणना तक की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। मतदान के दौरान भी जुलूस प्रतिबंधित रहेगा। इसके बावजूद विद्यापीठ मार्ग पर बैरिकेडिंग भी कराई गई है ताकि आवश्यकतानुसार आवागमन रोका जा सके। बताया कि मतगणना 25 फरवरी को ही दोपहर 3.30 बजे से मतगणना होगी। मतगणना के तत्काल बाद परिणामों की घोषणा तथा निर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ भी दिला दिया जाएगा। इसके लिए विजयी उम्मीदवारों को परिणाम घोषित होने के दस मिनट के भीतर मानविकी संकाय पहुंचना होगा।
गेट नंबर एक से होगा प्रवेश
मतदान के लिए छात्र के गेट नंबर एक से मानविकी संकाय में प्रवेश करेंगे। वहीं मतदान के बाद बैंक व पोस्ट आफिस के बीच से होते हुए गेट नंबर पांच से बाहर जाएंगे। जबकि छात्राएं मतदान के लिए कुलपति आवास के बगल में स्थित गेट से मानविकी संकाय से आने-जाने की अनुमति होगी।
पार्किंग अध्यापक कालोनी में
चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों, अध्यापकों व कर्मचारियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था राजकीय बालिका इंटर कालेज के सामने अध्यापक कालोनी में की गई है।
महत्वपूर्ण बिंदु
-कुल मतदाता 9062
(इसमें 5189 यानी 57 फीसद छात्र तथा 3873 यानी 43 फीसद छात्राएं  
-मतदान के लिए 23 बूथ (इसमें दस बूथ छात्राओं के लिए)
इसमें छात्राओं के लिए
मतदान के लिए परिचय पत्र व शुल्क रसीद की मूल कापी अनिवार्य
-मतगणना के तत्काल बाद शपथ ग्रहण
- ओमएमआर (आप्टिकल मार्क रीडर) शीट पर होगा मतदान,
-नोटा (कोई से कोई नहीं) का विकल्प भी रहेगा।
चार प्रमुख पदों पर ये प्रत्याशी चुनाव मैदान  
अध्यक्ष (03) : अलोक रंजन, शशिशेखर सिंह व विमलेश यादव  
उपाध्यक्ष (03): संदीप पाल, संजय कुमार यादव व शशिधर जायसवाल
महामंत्री (03) : अभय शक्ति सिंह,  अमन भारद्वाज व प्रफुल्ल पांडेय
पुस्तकालय मंत्री (02) : अंकित वर्मा व आशीष गोस्वामी

chat bot
आपका साथी